1. home Hindi News
  2. national
  3. tamil nadu chennai rain imd alert heavy rainfall holiday in schools and colleges here photo and video amh

Chennai Rain: तमिलनाडु में बारिश का कहर, 4 की मौत, स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी, और बरसेंगे बदरा

खबरों की मानें तो तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में निचले इलाकों में रह रहे लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. विभिन्न जलाशयों में पानी लबालब भर गये हैं. यहां से पानी छोड़ने की नौबत आ गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chennai Rain photo
Chennai Rain photo
pti

Chennai Rain : तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है. जहां बारिश से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की जान चली गई है. वहीं 60 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचने की खबर है. बारिश की वजह से सूबे के 12 जिलों के स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. भारी बारिश की वजह से कई जलाशयों में पानी भर गया तथा कई सड़कें उफनती नदियों की तरह नजर आने लगी.

खबरों की मानें तो राज्य के कुछ हिस्सों में निचले इलाकों में रह रहे लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. विभिन्न जलाशयों में पानी लबालब भर गये हैं. यहां से पानी छोड़ने की नौबत आ गयी है. चेन्नई में ज्यादातर सड़कों और गलियों में पानी जमा दिखाई दे रहे हैं. निचले इलाकों की बात करें तो यहां करीब दो फुट तक पानी भर गया है जिससे यातायात भी प्रभावित हो गया है.

बिजली की आपूर्ति रोक दी गई

सुरक्षा के मद्देनजर कई मोहल्लों में बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है. बाढ़ से प्रभावित एक थाने को अस्थायी इमारत में तब्दील तक करने की नौबत आ गई है. शहर में कम से कम 75 पेड़ उखड़ गए. इनको हटाने में नगर निगम के कर्मी जुटे हुए हैं. सोमवार को दिन भर मॉनसून की बारिश रुक-रुक कर होती रही जो अभी भी जारी है.

ट्रेनों पर असर, 'अलर्ट' जारी

दक्षिण रेलवे की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि बारिश और जल-जमाव के कारण नौ नवंबर को चेन्नई उपनगरीय क्षेत्र में न्यूनतम सेवाएं उपलब्ध कराई जाएगी. इधर मौसम विभाग ने नीलगिरी, कोयंबटूर, डिंडीगुल, थेनी, तेनकासी और तिरुनेलवेली जिलों के लिए 'अलर्ट' जारी किया है. विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान है. इसके 11 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पहुंचने और राज्य के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा होने के आसार हैं.

किचन में घुसा पानी

तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून के कारण चेन्नई में भारी बारिश हो रही है. अग्रहारम, कोरात्तूर क्षेत्र में बारिश का पानी घरों में घुसा गया है. तस्‍वीर में नजर आ रहा है कि घर के किचन तक में पानी प्रवेश कर गया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें