1. home Hindi News
  2. national
  3. sit special investigation team enquire into recent incidents of deaths of consumption of spurious liquor in haryana rjh

SIT करेगी हरियाणा में अवैध शराब की बिक्री और इससे होने वाली मौत की जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Anil Vij, Haryana Home Minister
Anil Vij, Haryana Home Minister
Twitter

चंडीगढ़ : हरियाणा में अवैध शराब की खरीद-बिक्री और इसके सेवन हुई मौत मामले की जांच एसआईटी कर रही है और वह यह पता लगायेगी कि अवैध शराब का स्रोत क्या है और किन कारणों से लोग इसका सेवन करते हैं. एसआईटी की टीम राज्य में अवैध शराब की बिक्री की जांच करेगी और इसके रोकथाम के उपायों पर सुझाव देगी. यह जानकारी प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने दी. उन्होंने बताया कि एसआईटी 15 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी.

उन्होंने बताया कि एसआईटी का नेतृत्व श्रीकांत जाधव, एडिशनल डीजीपी, एनसीबी हरियाणा करेंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रदेश में अवैध शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई थी और भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी भी हुई थी. पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी भी की थी. अवैध शराब की खरीद-बिक्री प्रदेश में बड़ी समस्या है. अवैध शराब के कारण अकसर कई लोगों की मौत हो जाती है.

हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब में नशीली चीजों का सेवन एक बड़ी समस्या है और काफी प्रयास के बावजूद इसपर रोक संभव नहीं हो पाया है. अवैध शराब के निर्माण से जुड़े लोग जब इसके निर्माण में लापरवाही करते हैं तो यह शराब जहरीली हो जाती है और कई लोगों को अपना शिकार बना लेती है और कुछ ऐसा ही वाक्या हरियाणा में हुआ था.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें