1. home Hindi News
  2. national
  3. shivraj singh chouhan cabinet jyotiraditya scindia ministry congress bjp mp news political crisis

MP : शिवराज और 'महराज' के बीच विभागों को लेकर फेसा पेंच ! दिल्ली हाई कमान के पास पहुंचा मामला

मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों को लेकर पेंच फंस गया है, बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के बीच विभाग बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई है, जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली हाईकमान ने तलब किया है. बताया जा रहा है कि आज शिवराज सिंह चौहान दिल्ली जाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP : अब इस मुद्दे पर सिंधिया और शिवराज के बीच तकरार, दिल्ली पहुंचा मामला
MP : अब इस मुद्दे पर सिंधिया और शिवराज के बीच तकरार, दिल्ली पहुंचा मामला
Facebook

भोपाल : मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों को लेकर पेंच फंस गया है, बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के बीच विभाग बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई है, जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली हाईकमान ने तलब किया है. बताया जा रहा है कि आज शिवराज सिंह चौहान दिल्ली जाएंगे.

बताया जा रहा है कि एक तरफ जहां राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों के लिए बड़ा विभाग चाहते हैं, वहीं सीएम शिवराज सिंह के सामने पार्टी के पुराने नेताओं के भी बड़ा पद देने की माथापच्ची है, जिसके कारण राज्य में विभागों का बंटवारा लगातार पर रहा है.

दिल्ली में समाधान- शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली जाएंगे, जिसके बाद वे शाम तक वापस भोपाल लौट सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भोपाल लौटने के बाद शिवराज का ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मिलने का कार्यक्रम है. ऐसे में माना जा रहा है कि विभागों का बंटवारा अभी और कल सकता है.

रामेश्वर शर्मा प्रोटेम स्पीकर नियुक्त- राज्य में राजनीतिक रस्साकसी के बीच बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा को विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. शर्मा हाल ही में मंत्री बनें जगदीप धाकड़ की जगह लेंगे. बता दें कि राज्य में अभी तक विधानसभा स्पीकर का चुनाव नहीं हुआ है.

28 मंत्रियों ने ली थी शपथ- गौरतलब है कि गुरूवार को शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था. इस विस्तार में 28 मंत्रियों ने शपथ ली थी, जिसमें से सिंधिया खेमे के 11 मंत्री और 3 कांग्रेस से वापस आए नेताओं ने शपथ ली थी. बता दें कि शिवराज सिंह चूके वर्तमान मंत्रिमंडल में 41 फीसदी मंत्री पूर्व कांग्रेसी हैं.

विस्तार के बाद से पार्टी में अंदरूनी कलह शुरू- शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही बीजेपी में अंदरूनी कलह शुरू हो गई है. कई नेता इशारों इशारों में तो कई नेता पार्टी के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं. वहीं नेताओं के समर्थक अपने नेता को मंत्री बनाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें