1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen uttarakhand government reversed decision winter holiday will continue as before school reopen news today pkj

School Reopen : उत्तराखंड सरकार ने पलटा फैसला, पहले की तरह जारी रहेगा शीतकालीन अवकाश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

उत्तराखंड सरकार ने पलटा फैसला
उत्तराखंड सरकार ने पलटा फैसला
फाइल

उत्तराखंड सरकार ने अपने उस फैसले को बदल दिया जिसमें छात्रों के शीतकालीन अवकाश को रद्द कर दिया था. नया आदेश जारी कर कहा गया है कि इसमें अपने पहले के आदेश का जिक्र करते हुए कहा गया है की राज्य में शीतलहर और ताजा हालात को देखते हुए छात्रों को शीतकालीन अवकाश की छुट्टियां पहले की तरह ही जारी रहेगी.

ताजा आदेश जारी कर स्पष्ट किया गया है कि छुट्टियां पहले की तरह ही दी जायेंगी और छात्र भी अवकाश पर रहेंगे. उत्तराखंड में शीतलहर औऱ बर्फबारी को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है. पहले आदेश जारी कर रहा गया था कि क्लास 10 और 12वीं के छात्रों के लिए यह अवकाश रद्द किया गया है साथ ही शिक्षकों की भी उपस्थिति अनिवार्य कर दी गयी है. राज्य सरकार ने यह फैसला छात्रों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए लिया था लेकिन मौसम को देखते हुए सरकार ने यह फैसला पलट दिया.

उत्तराखंड सरकार ने छात्रों की पढ़ाई और सही समय पर सिलेबस खत्म करने का लक्ष्य रखा था. इसी लक्ष्य को ध्यान में ऱखते हुए छुट्टियां रद्द कर दी गयी थी. स्कूल खुलने के बाद से ही सरकार इस पर भी ध्यान दे रही है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नियमों का पालन हो.

स्कूल में हैंडसैनिटाइजर, मास्क जरूरी है. उत्तराखंड में स्कूल खोले जाने के बाद भी छात्रों की संख्या पहले की तरह नहीं है. सरकार इस पर भी ध्यान दे रही है कि कैसे ज्यादा से ज्यादा छात्र स्कूल में मौजूद रहें.

सरकार के निर्देशानुसार कॉलेजों में कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करना जरूरी है. 2 नवंबर से दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूलों को खोला गया था. हर साल शीतकालीन अवकास होता इस साल भी पहले की तरह ही छात्र अवकाश पर रहेंगे

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें