1. home Hindi News
  2. national
  3. indian railways latest news railways took a big decision 12 special trains on these routes indian railways irctc news pkj

Indian Railways Irctc News : रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, इन रास्तों पर 12 स्पेशल ट्रेन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे ने लिया बड़ा फैसला
रेलवे ने लिया बड़ा फैसला
फाइल फोटो

यात्रियों की लगातार डिमांड को ध्यान में रखते हुए पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन के फेरे को बढ़ाने का फैसला लिया है. पश्चिम रेलवे ने 12 स्पेशल ट्रेन के फेरे बढ़ाने का फैसला लिया है, यह ट्रेन जोधपुर- चेन्नई - इगमोर के पश्चिम रेलवे स्टेशनों से होकर जायेगी.

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार इस बात का विशेष ध्यान रख रही है कि ट्रेन का परिचालन ज्यादा ना हो और इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन किया जाये.

लगातार यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है. ज्यादातर जगहों पर अब भी ट्रेन नहीं चल रही है. सरकार इसका भी ध्यान रख रही है कि जिन्हें यात्रा की आवश्यकता है उन्हें परेशानी ना हो. इसी क तहत यह फैसला लिया गया है और ट्रेन के फेरों को बढ़ा दिया गया है.

नये साल में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि अपने परिवार के साथ यात्र कर रहे लोगों को परेशानी ना हो. रेलवे ने कई प्रमुख जगहों पर ट्रेन की सुविधा शुरू कर दी है. सरकार कोरोना संक्रमण से उबरकर धीरे - धीरे यात्रा में भी रियायत दे रही है. कई राज्य इसका भी विशेष ध्यान रख रहे हैं कि कोरोना संक्रमण नये साल में औऱ ना फैले.

रेल इस बात का भी विशेष ध्यान रख रहा है कि लोग अगर अपने पूरे परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाना चाहते हैं तो उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो यही कारण है कि पूर्व मध्य रेल जोन में कोविड के बाद पहली ट्रिप आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन से दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों कन्याकुमारी, रामेश्वरम, जगन्नाथपुरी आदि की यात्रा होगी.

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) 31 जनवरी से 13 रात व 14 दिन तक तीर्थ स्थलों का दर्शन करायेगा. वापसी 13 फरवरी को होगी. स्लीपर क्लास में यात्रा सहित नाश्ता, खाना, घुमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था आदि पर प्रत्येक यात्री 13 हजार 230 रुपये खर्च होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें