1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen latest updates government guideline jharkhand bihar up karnataka teachers test corona positive school fir band amh

School Reopen News : 50 से ज्यादा टीचर पाये गये कोरोना पॉजिटिव,मच गया हड़कंप, स्कूलों को फ‍िर किया गया बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
school reopen latest updates
school reopen latest updates
प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर स्कूल बंद थे जिन्हें धीरे-धीरे खोला जा रहा है. इसी बीच एक बड़ी खबर कर्नाटक से आ रही है. जहां 50 से ज्यादा टीचर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इस खबर के बाद सूबे के स्कूलों में हड़कंप मच गया है. आपको बता दें कि प्रदेश में स्कूल एक जनवरी को ही खुले थे.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को 50 टीचर के पॉजिटिव होने की खबर आई जिसके बाद आनन-फानन में कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है. बेलागावी में 22 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं जिन्हें होम कोरेंटिन में रखा गया है. बेलगावी तालुक के कदोली गांव के एक टीचर में कोरोना के लक्षण पाये जाने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है.

एबी पुंडलिक, सार्वजनिक शिक्षा उप निदेशक ने कहा है कि जिन भी टीचर में जरा भी कोरोना के लक्षण नजर आ रहे हैं उन्हें स्कूल आने से मना किया जा रहा है. वहीं जो टीचर स्वस्थ हैं उन्हें ही क्लास लेने के लिए भेजा जा रहा है. इधर चित्रदुर्ग जिले के सात स्कूलों को बंद कर दिया गया है. यहां चार महिला टीचर सहित कुल छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. चित्रदुर्ग DDPI रविशंकर रेड्डी ने कहा कि इन टीचर को होम कोरेंटिन में रखा गया है.

स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा है कि मामले को लेकर ज्यादा पैनिक होने की जरूरत नहीं है. हमने छात्रों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है. टीचर का भी ध्‍यान रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि 10वीं क्लास में करीब 10 लाख छात्र हैं. ये स्वाभाविक है कि शैक्षणिक स्टाफ में से कुछ तमाम एहतियात बरतने के बाद भी वायरस पॉजिटिव पाए गए हों. हम उनकी जांच में लगे हुए हैं. जो पॉजिटिव पाये गये हैं उन्हें आइसोलेट कर उनका इलाज कराया जा रहा है.

आगे के सुधाकर ने कहा कि लाखों छात्रों का भविष्य इससे जुड़ा है. मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि हमें संक्रमण नहीं फैलाना चाहिए क्योंकि धीरे-धीरे हम सामान्य स्थिति की ओर लौट रहे हैं.

बिहार में खुल गये स्कूल: इधर बिहार सरकार ने सरकारी स्कूलों और कोचिंग सेंटर्स खोलने का आदेश जारी किया था जिसके बाद 4 जनवरी 2021 से पूरे राज्य के सभी सरकारी स्कूलों और कोचिंग सेंटरों में पढ़ाई जारी है. वहीं झारखंड सरकार ने भी पिछले महीने साल 2021 में बोर्ड की आगामी परीक्षाओं के कारण केवल 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया. राज्य सरकार ने तय सुरक्षा दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया. यहां स्कूलों में स्टूडेंट्स ऑड-ईवन फार्मूले के तहत कक्षा में पहुंच रहे हैं.

दिल्ली में बंद हैं स्कूल : आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के स्कूल अभी नहीं खुलें हैं. केजरीवाल सरकार का कहना है कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद ही स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें