1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen from january latest updates bihar jharkhand up bengal delhi maharashtra karnataka states government guideline new year se khulega school rkt

School Reopen Date : देश के इन राज्यों में आज से खुल गये स्कूल, जानें आपने राज्य का अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen Latest Updates
School Reopen Latest Updates
Twitter

School Reopen Date : भारत समेत पूरी दुनिया में साल 2021 की शुरूआत हो चुकी है. नये साल में कोरोना महामारी के कारण पिछले कई महीनों से बंद पड़े स्कूलों में फिर से रौनक लौटने की उम्मीद है. 1 जनवरी से देश के कई राज्यों में फिर से स्कूल खुलने जा रहे हैं. देश के कई राज्यों में कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हो चुकी थी वहीं अब 6 से 12वीं तक के स्कूल भी खुलने जा रहे है. बिहार, झारखंड सहित देश के कई राज्यों में स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है. आइये जानते हैं देश में इस महीने किन राज्यों में स्कूल खुलने जा रहे हैं.

राजधानी दिल्ली  में बंद हैं स्कूल 

राजधानी दिल्ली में अभी स्कूल नहीं खुले हैं. दिल्ली सरकार ने पहले ही इस बात को साफ कर दिया है कि जबतक कोरोना का टीका नहीं आ जाता, तबतक स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है. उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे. उन्होंने कहा था कि इस वक्त स्कूल शुरू करना बच्चों को कोरोना की तरफ धकेलने जैसा होगा.

इन राज्यों में आज से खुल रहे हैं स्कूल 

वहीं कर्नाटक और असम में आज से स्कूल खुल रहे हैं. असम में नर्सरी से कक्षा 6 तक की कक्षाएं 1 जनवरी को फिर से शुरू होंगी. वहीं कर्नाटक में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं 1 जनवरी से शूरू होने जा रही हैं. स्कूल खोलने से पहले राज्यके सभी स्कूलों में सैनिटाइजेशन का काम किया.

बिहार-झारखंड  में ये है अपडेट 

जनवरी में बिहार में भी सभी सरकारी स्कूलों और कोचिंग सेंटर्स को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है. बिहार सरकार ने 4 जनवरी 2021 से पूरे राज्य के सभी सरकारी स्कूलों और कोचिंग सेंटर्स खोलने की मंजूरी दे दी है. वहीं झारखंड में दिसंबर में ही स्कूल फिर से खोल दिए थें. राज्य में केवल 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को खोला गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें