1. home Hindi News
  2. national
  3. ramadan starts from today mukhtar abbas naqvi appealed to offer namaz from home

केंंद्रीय मंत्री नकवी की सलाह, रमजान में लोग घरों में ही पढ़े नमाज

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
MA Naqvi
MA Naqvi
Twitter

नयी दिल्ली : केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पवित्र रमजान के मौके पर सभी अकीदतमंदों को बधाई दी है. साथ ही नकवी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह पर्व खुशियों का है और हम सब इसे खुशी से मनाएं, लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी लोग अपने घरों में ही पर्व मनाएं.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार केन्द्रीय मंत्री ने कहा, 'रमजान का पर्व नमाज अदा करने और आशीर्वाद लेने का पर्व है. इस समय हम सभी को कोरोनावायरस को खत्म करने का आशीर्वाद लेना चाहिए.' नकवी ने आगे कहा कि धार्मिक और सभी समाजिक नेता के साथ साथ केंद्र सरकार भी अपील करती है कि सभी लोग नमाज आदि कार्य अपने घरों में करें और कोरोना से सुरक्षित रहें.

जामा मस्जिद के इमाम ने की अपील- इससे पहले, जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से अपील किया कि वे रमजान के दौरान अपने घरों में ही नमाज पढ़ें. सैयद बुखारी ने अपील करते हुए कहा कि लोग अपने घर पर पड़ोसी को भी न बुलाएं. नमाज वाले कमरे में तीन लोग से अधिक न रहें.

200 मस्जिद कोरोना के बारे में बताएंगे- हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली वक्फ बोर्ड ने एक आदेश जारी किया है, आदेश में कहा गया है कि सभी मस्जिद लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को कोरोनावायरस के बारे में जागरूक करें. साद ही सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के बारे में बताएं.

इन नेताओं ने भी दी बधाई- रमजान के मौके पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आदि ने बधाई दी है. राष्ट्रपति कोविंद ने रमजान के अवसर कहा, 'इस रमजान में हम कोरोनावायरस कै हराने का संकल्प लें.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें