1. home Home
  2. national
  3. rajsthan news former minister and accused in bhanwari devi murder case mahipal maderna passes away amh

भंवरी कांड के मुख्य आरोपी और राजस्‍थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन

69 वर्षीय मदेरणा कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. यदि आपको याद हो तो महिपाल मदेरणा का नाम जोधपुर जिले की एएनएम भंवरी देवी के किडनैपिंग और मर्डर केस में सुर्खियों में आया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महिपाल मदेरणा का निधन
महिपाल मदेरणा का निधन
twitter

राजस्थान में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन हो गया है. उनके निधन पर सूबे के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त किया है. गहलोत ने ट्वीट किया कि पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे श्री महिपाल मदेरणा जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं हैं...ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें तथा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

आपको बता दें कि 69 वर्षीय मदेरणा कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. यदि आपको याद हो तो महिपाल मदेरणा का नाम जोधपुर जिले की एएनएम भंवरी देवी के किडनैपिंग और मर्डर केस में सुर्खियों में आया था. उस वक्त मदेरणा राजस्थान के जल-संसाधन मंत्री के पद पर काबिज थे.

बाद में इसी केस की वजह से उन्हें अपने पद से हाथ धोना पड़ा था. भंवरी देवी केस में मदेरणा को दस साल जेल में बिताना पड़ा था. कुछ दिन पहले ही उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी.

भंवरीदेवी जोधपुर में सरकारी नर्स थी. मदेरणा व पूर्व विधायक मलखान सिंह का उसके साथ कथित तौर पर अवैध संबंध था. साल 2011 में भंवरी देवी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई. सीबीआई ने मदेरणा को गिरफ्तार किया था और लंबी न्यायिक हिरासत के बाद वह उपचार के लिए जमानत पर थे.

मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा अभी ओसियां सीट से विधायक हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें