1. home Hindi News
  2. national
  3. rajnath singh in jammu says electoral process will commence by the end of 2022 in jammu kashmir smb

Rajnath Singh in Jammu: बोले राजनाथ सिंह, जम्मू-कश्मीर में 2022 के अंत तक शुरू हो जाएगी चुनावी प्रक्रिया

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि इस बात की प्रबल संभावना है कि जम्मू-कश्मीर में 2022 के अंत तक चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajnath Singh in Jammu says Delimitation exercise concluded in Jammu Kashmir
Rajnath Singh in Jammu says Delimitation exercise concluded in Jammu Kashmir
twitter

Rajnath Singh in Jammu: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि हाल ही में, जम्मू-कश्मीर में परिसीमन अभ्यास संपन्न हुआ. अब जम्मू में 43 और कश्मीर में विधानसभा की 47 सीटें होंगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि इस बात की प्रबल संभावना है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल के अंत तक चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

हमारा पड़ोसी देश भारत में बो रहा नफरत के बीज: राजनाथ सिंह

जम्मू में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसके साथ ही पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी देश नफरत के बीज बो रहा है. जम्मू-कश्मीर में हाल ही में लक्षित हत्याओं में विदेशी साजिश है. उन्होंने कहा कि हमें ऐसे प्रयासों को विफल करने की जरूरत है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हम किसी भी धर्म या संप्रदाय के किसी भी व्यक्ति का जबरन पलायन नहीं होने देंगे.

महाराजा गुलाब सिंह के 200वें राज्याभिषेक समारोह में हुए शामिल राजनाथ सिंह

महाराजा गुलाब सिंह 'राज्याभिषेक समारोह' की 200 वीं वर्षगांठ के समारोह के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कहा कि आज से ठीक 200 साल पहले 17 जून 1882 में यहां से कुछ दूर अखनूर में चिनाब दरिया के किनारे एक दरख के नीचे जम्मू की रियासत की बुनियाद महाराजा गुलाब सिंह के राज्याभिषेक के साथ रखी गई. उस दिन राज्याभिषेक कार्यक्रम में खुद शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह मौजूद थे और उनकी मौजूदगी में ही गुलाब सिंह जी को राजा बनाया गया था.

राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में 15 कोर मुख्यालय में संचार उपकरणों का निरीक्षण किया

इससे पहले आज सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पहलगाम में जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग एंड विंटर स्पोर्ट्स में बोल्डर क्लाइंबिंग वॉल और हिमालयन म्यूजियम का उद्घाटन किया. शुक्रवार सुबह राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में 15 कोर मुख्यालय में संचार उपकरणों का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया. रक्षा मंत्री शाम को जम्मू में गुरुवार को कश्मीर घाटी में एलओसी से सटे अग्रिम इलाकों का दौरा कर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें