1. home Hindi News
  2. national
  3. rajiv tyagi death case complaint filed against bjp spokesperson sambit patra and news channel

राजीव त्यागी मौत मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और चैनल के खिलाफ शिकायत दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. गाजियाबाद के वैशाली में अपने आवास पर एक टीवी परिचर्चा में भाग लेने के कुछ ही देर बाद त्यागी को दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. बाद में अस्पताल में डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इधर राजीव त्यागी मौत मामले में भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ लखनऊ में शिकायत दर्ज करायी गयी है. पात्रा के साथ-साथ न्यूज चैनल के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करायी गयी है.

बताया जा रहा है कि यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने लखनऊ स्थित हजरतगंज कोतवाली में बीजेपी नेता संबित पात्रा और टीवी न्यूज चैनल के प्रमोटर और एंकर के खिलाफ साजिशन हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

गौरतलब है कि 52 साल के कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी गाजियाबाद के वैशाली में अपने आवास पर एक टीवी परिचर्चा में भाग लिये थे, उसके कुछ ही देर बाद दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन वह बच नहीं सके.

यशोदा अस्पताल के डॉक्टर पद्म सिंह पाल के मुताबिक, राजीव त्यागी की तबियत अचानक से खराब हुई और करीब साढ़े छह बजे उन्हें अस्पताल लाया गया. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली और दूसरी आपात सेवाओं की मदद से बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ देर बाद उनका निधन हो गया. त्यागी ने आखिरी ट्वीट किया था कि वह शाम पांच बजे एक टीवी परिचर्चा में हिस्सा लेंगे.

त्यागी के निधन के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया और लिखा, विश्वास नहीं हो रहा है कंग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र श्री राजीव त्यागी जी हमारे साथ नहीं है. 5 बजे हम दोनों ने साथ में डिबेट भी किया था. जीवन बहुत ही अनिश्चित है ...अभी भी शब्द नहीं मिल रहें. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणो में स्थान देना. इधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दुख जताते हुए कहा कि त्यागी विचारधारा के प्रति समर्पित नेता थे. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने आज अपना एक ‘बब्बर शेर' खो दिया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें