1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi will appear before ed tomorrow congress will show strength across the country pyu

National Herald Case: कल ED के समक्ष पेश होंगे राहुल गांधी, कांग्रेस देशभर में करेगी शक्ति प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड प्रकरण मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगे. प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी से धनशोधन निवारण अधिनियम ( PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत बयान दर्ज कराना चाहती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी.
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी.
फोटो : ट्विटर.

नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) प्रकरण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के समक्ष पेश होंगे. गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी से धनशोधन निवारण अधिनियम ( PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत बयान दर्ज कराना चाहती है. यह मामला पार्टी समर्थित यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच के सिलसिले में हाल में दर्ज किया गया था.

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

पार्टी के कई नेताओं ने भाजपा सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार को दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नोटिस जारी किये जाने के पीछे की वजह राजनीतिक बदले की भावना है, क्योंकि वे निर्भीकता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल कर रहे हैं. पार्टी कार्यकर्ता इस मुद्दे पर सोमवार को देशभर में ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे.

कांग्रेस नेता देशभर में करेंगे प्रदर्शन

कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को साजिशन फंसाया जा रहा है, जिससे आक्रेशित पार्टी नेता जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर कांग्रेस नेता प्रदर्शन करेंगे. वहीं, सूत्रों की माने तो, कांग्रेस सांसदों और कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्यों को भी सोमवार को दिल्ली में रहने को कहा गया है.

सोनिया गांधी से 23 जून को होगी पूछताछ 

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित धनशोधन के एक मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नए सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. सोनिया गांधी को इससे पहले आठ जून को पेश होने को कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नयी तारीख देने को कहा था. फिलहाल सोनिया गांधी कोविड संबंधी दिक्कतों के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं.

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि नेशनल हेराल्ड को लेकर जिस प्रकार से नौटंकी कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार कर रहा है कहीं न कहीं ये उनकी चोरी को साफ रूप से बता रहा है, ये प्रकट कर रहा है कि कुछ न कुछ गड़बड़ है, कुछ न कुछ गांधी परिवार छुपाना चाहती है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नेशनल हेराल्ड से 5 लाख रुपये खर्च करके सोनिया और राहुल गांधी ने 5 हजार करोड़ रुपये का गबन किया है, और आज दोनों बेल पर बाहर हैं. उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी नकली सत्याग्रह करके महात्मा गांधी के आत्मा को तकलीफ पहुंचा रहे हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA

Facebook

Twitter

Instagram

YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें