1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi meets professors of st xavier college tamilnadu assembly election 2021 said better education in right of everyone slams new education policy pwn

राहुल गांधी ने बेहतर शिक्षा कानून की वकालत, कहा कांग्रेस की सरकार आयी तो...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी ने बेहतर शिक्षा कानून की वकालत
राहुल गांधी ने बेहतर शिक्षा कानून की वकालत
Twitter/ ANI
  • राहुल गांधी ने की बेहतर शिक्षा कानून की वकालत

  • शिक्षा को बताया सभी के लिए अनिवार्य

  • तमिलनाडु दौरे पर हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों लगातार दक्षिण भारत के दौरे पर हैं. आज राहुल गांधी ने तमिलनाडु में सेंट जेवियर्स कॉलेज में कॉलेज के प्रोफेसरों के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा बेहतर शिक्षा कानूनों की वकालत की और कहा कि शिक्षा सभी के लिए होनी चाहिए. उन्होनें प्रोफेसरों से बात करते हुए कहा कि मैं यह नहीं मानता कि शिक्षा केवल आर्थिक रूप से मजबूत लोगों के लिए होनी चाहिए. जब हम (कांग्रेस) सत्ता में आएंगे तब हम शिक्षा के क्षेत्र में छात्रवृत्ति को बढ़ावा देने के लिए जोर लगायेंगे. ताकि सभी वर्ग के लोगों को बेहतर शिक्षा का लाभ मिल सकें.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम शिक्षा प्रणाली के लिए कोई नीति बनाने जा रहे हैं, तो, उसके लिए छात्रों और प्रोफेसरों के साथ बातचीत की जायेगी. उनसे उनके विचार पूछे जायेंगे साथ ही इस बारे में वो एक बेहतर राय भी दे सकते हैं. पर दुर्भाग्य से, यह नहीं किया गया था. बता दे कि विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए तमिलनाडु में हैं. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. थुथुकुडी के एक कॉलेज में सवाल जवाब में उन्होंने कहा, सवाल यह नहीं है कि पीएम मोदी उपयोगी हैं या व्यर्थ हैं.

सवाल ये है कि वो किसके लिए उपयोगी हैं. पीएम मोदी दो लोगों के लिए काफी उपयोगी हैं. 'हम दो हमारे दो' ये लोग पीएम का इस्तेमाल अपनी संपत्ति बढ़ाने के लिए कर रहे हैं. इनके लिए पीएम मोदी उपयोगी हैं. और गरीबों के लिए व्यर्थ हैं.

राहुल गांधी ने यहां प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा, चीन को पता था कि हमारे पीएम(मोदी) भारत के हितों से समझौता कर लेंगे. आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 6 सालों से निर्वाचित संस्थानों और फ्री प्रेस पर लगातार व्यवस्थित हमला किया गया है.

राहुल गांधी ने इस दौरान यह भी कहा कि मैं करप्ट नहीं हूं इसलिए बीजेपी 24 घंटे मुझपर हमलावर रही है. यहां राहुल गांधी ने कहा, लोकतंत्र धीरे- धीरे खत्म हो रहा है, यह अचानक खत्म नहीं होता. यहां से राहुल गांधी ने महिला आरक्षण के हक में आवाज उठायी उन्होंने कहा, न्यायपालिका और संसद दोनों में महिलाओं के आरक्षण का समर्थन करता हूं. भारतीय पुरुष जिस नजर से देखते जाते हैं महिलाओं को भी वही सम्मान मिलना चाहिए.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें