1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi attack modi government india china lac border dispute galwan valley 20 armyman voilation

India China LAC : राहुल का मोदी सरकार पर वार, पूछा- सीमा पर जवान को निहत्था किसने भेजा?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
India China LAC : राहुल का मोदी सरकार पर वार, पूछा- सीमा पर जवान को निहत्थे किसने भेजा?
India China LAC : राहुल का मोदी सरकार पर वार, पूछा- सीमा पर जवान को निहत्थे किसने भेजा?
twiter

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिक के शहीद होने पर मोदी सरकार के ऊपर हमला बोला है. राहुल ने कहा है कि मोदी सरकार बताएं कि बिना हथियार के सीमा पर जवान को किसने लड़ने के लिए भेजा? क्यों भेजा और इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं.

राहुल ने वीडियो ट्वीट कर पूछा कि सीमा पर बिना हथियार के जवान को किसने भेजा? उन जवानों के शहीद के लिए कौन जिम्मेदार है. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को इसका जवाब देना होगा. पीएम मोदी इससे भाग नहीं सकते हैं. देश उनसे जवाब चाहता है.

कल सर्वदलीय बैठक- भारत चीन सीमा पर हुई झड़प को लेकर कल पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. बैठक में सभी पार्टी के नेताओं को बुलाया गया है. बैठक में सीमा सुरक्षा को लकर चर्चा होगी.

चुप्पी पर उठाए थे सवाल- इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि 20 जवानों के शहीद होने के बाद भी पीएम मोदी चुप क्यों है? राहुल ने आगे लिखा, पीएम मोदी इस मामले में क्यों छिप रहे हैं? बस बहुत हुआ...हम जानना चाहते हैं कि क्या हुआ है...चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारे सैनिकों को मारने की? उनकी हिम्मत कैसे हुई हमारी जमीन लेने की?

20 जवान शहीद- लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के दौरान भारतीय सेना के अबतक कम से कम 20 जवान शहीद हो गये हैं. वहीं चीन की तरफ से 43 सैनिकों की या तो मौत हुई या गंभीर रूप से घायल हुए. इससे पहले कल सुबह खबर आई थी कि इस हिंसक झड़प में एक अधिकारी रैंक के जवान और अन्य दो जवान शहीद हो गये, लेकिन रात तक यह आंकड़ा बढ़ता चला गया.

सीमा की सच्चाई सरकार छिपा रही- कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार पर आरोप लगाया है. सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार की खामियों और नाकामियों की वजह से हमारे सैनिकों की शहादत का यह दुखद और वेदना भरा दिन देश को देखना पड़ा. लापरवाह और नाकाम सरकार राजनैतिक जलसों, चुनावी तैयारियों, विपक्ष की सरकारें गिराने के षडयंत्रों में व्यस्त रही और सीमा की सच्चाई देश से छिपाती रही‌

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें