1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab congress crisis sonia gandhi to meet captain amarinder singh today evening rahul gandhi navjot singh sidhu amh

Punjab Crisis : खत्म होगा पंजाब कांग्रेस का किचकिच ? सोनिया गांधी से मिलेंगे अमरिंदर, राहुल भी रहेंगे मौजूद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Congress Crisis
Punjab Congress Crisis
twitter

Punjab Congress Crisis : पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी की खबरों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए जहां वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. टीवी रिपोर्ट के अनुसार आज शाम को 5 बजे कैप्टन अमरिंदर सिंह सोनिया गांधी से मिलेंगे. दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी भी रहेंगे.

सूत्रों ने बताया कि सिंह चंडीगढ़ से सुबह करीब 11 बजे हेलीकॉप्टर से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए. पहले उनके दिन में सोनिया गांधी से मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी. यहां चर्चा कर दें कि गांधी के साथ उनकी बैठक इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि पार्टी आलाकमान पंजाब कांग्रेस की अंदुरूनी कलह दूर करने की कोशिश कर रहा है और विधानसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले पार्टी में फेरबदल की अटकलें हैं.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का मुख्यमंत्री के साथ विवाद चल रहा है. वह मुख्यमंत्री पर 2015 में सिख ग्रंथों की बेअदबी और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी की जांच पूरी होने में कथित देरी जैसे मुद्दों के लेकर हमले कर रहे हैं. इस तरह की अटकलें हैं कि प्रस्तावित फेरबदल में सिद्धू को अहम भूमिका मिल सकती है. कुछ दिन पहले सिद्धू ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात की थी.

यहां चर्चा कर दें कि सिंह 22 जून को राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की तीन सदस्यीय समिति के समक्ष पेश हुए थे. इस समिति का गठन पंजाब कांग्रेस में अंदुरुनी कलह को खत्म करने के लिए किया गया है.

प्रताप सिंह बाजवा ने कहा : पंजाब से कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि सारे कैप्टन अमरिंदर सिंह के वादे थे. हम तो उसे याद करा रहे हैं कि लोगों के साथ जो किए गए वादे हैं उनको निभाएं...आप वादे पूरे नहीं करेंगे तो विधायक कैसे लोगों का सामना कर पाएंगे...हम कह रहे हैं कि कैप्टन साहब वक्त बहुत गुजर चुका है...आगे उन्होंने कहा कि ये ही हम हाईकमान को कह रहे हैं कि आप सुनिश्चित कीजिए की ये बातें इनको अब करनी ही हों...अफसरशाही का जोर वहां बहुत चल चुका है...कांग्रेस कार्यकर्ताओं और विधायकों की सुनवाई नहीं है...कैप्टन साहब ने इतनी देर तो सुनवाई की नहीं, अब थोड़ा सा उठे हैं देखिए क्या करते हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें