1. home Hindi News
  2. national
  3. pubg game is being played even after ban players are getting chicken dinner easily aml

बैन के बाद भी खेला जा रहा है PUBG गेम, प्लेयर्स को आसानी से मिल रहा 'चिकन डिनर'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PUBG ban
PUBG ban
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : चीन के साथ जारी विवाद के बीच मोदी सरकार ने दो सितंबर को भारत में PUBG Mobile समेत 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया है. इस गेम को अब गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर दोनों से हटा दिया गया है. इसके बावजूद, जिन स्मार्टफोन्स में PUBG Mobile पहले से इंस्टॉल है, उनमें अब भी प्लेयर यह गेम खेल सकते हैं. भारत में ऐसे ढेरों प्लेयर्स अब भी गेम खेल रहे हैं.

भारत में मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम का बड़ा यूजरबेस था और गेम पर बैन लगना उनके लिए बड़ी खबर है. अब बैन के बाद डेवलपर को भारत में अपने सर्वर को शट-डाउन करना होगा. लेकिन इसमें थोड़ा समय लगता है. इसी वजह से जिन यूजर्स के स्मार्टफोन पर यह ऐप पहले से डाउनलोड है वे इस गेम को तब तक खेल सकते हैं, जबतक भारत में इसका सर्वर बंद नहीं किया जाता.

फिलहाल सर्वर कब शट-डाउन किया जायेगा, इससे जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. गेम डेवलप करने वाली कंपनी Tencent का कहना है कि चीजें ठीक करने के लिए वह सरकार से बातचीत भी कर रही है. मजेदार बात यह है बैन लगने के बाद यह गेम काफी चेंज हो गया है. प्लेयर्स अब आसानी से गेम जीत पा रहे हैं और जीतने के बाद मिलने वाला 'चिकन डिनर' उन्हें मिल रहा है. हालांकि, इसमें प्लेयर्स को पहले जैसा मजा नहीं आ रहा है.

PUBG बैन के बाद अक्षय कुमार लेकर आए FAU-G गेम

PUBG के बैन होने के बाद अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक नये गेम के बारे में जानकारी दी. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को सपॉर्ट करते हुए मैं एक ऐक्शन गेम Fearless And United-Guards FAU-G प्रेजेंट कर रहा हूं. एंटरनेटमेंट के अलावा प्लेयर्स हमारे सैनिकों की शहादत के बारे में भी सीखेंगे.'

उन्होंने लिखा कि इस गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जायेगा, जो भारतीय सेना से जुड़े लोगों के लिए काम करता है. FAU-G गेम से जुड़े बाकी डीटेल्स अभी सामने नहीं आये हैं. अक्षय ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी इस गेम का एक पोस्टर शेयर किया है और उसपर Coming Soon लिखा नजर आ रहा है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें