1. home Hindi News
  2. national
  3. prof nilofar khan vice chancellor kashmir university first reaction amh

महिलाओं की बेहतरी के लिए विशेष प्रशिक्षण देंगी कश्मीर विश्वविद्यालय की पहली महिला कुलपति नीलोफर खान

प्रोफेसर नीलोफर का कार्यकाल तीन वर्ष का होगा. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता की मानें तो एक प्रतिष्ठित शिक्षाविद और प्रशासक के रूप में प्रोफेसर नीलोफर खान के पास 30 से अधिक वर्षों का शिक्षण अनुभव है और वह कश्मीर विश्वविद्यालय के कई महत्वपूर्ण शैक्षणिक और प्रशासनिक पदों पर रही हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिला कुलपति नीलोफर खान
महिला कुलपति नीलोफर खान
ani

प्रोफेसर नीलोफर खान ने कश्मीर विश्वविद्यालय की पहली महिला कुलपति के रूप में शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि मैंने कश्मीर विश्वविद्यालय में 37 साल बिताये हैं. यहां मैंने विभिन्न प्रशासनिक पदों पर सेवा दी है. मैं विश्वविद्यालय में पहली महिला प्रोफेसर थी. पूरे राज्य में महिलाओं की बेहतरी के लिए विशेष प्रशिक्षण देने का काम करूंगी.

प्रोफेसर नीलोफर का कार्यकाल तीन वर्ष का

आपको बता दें कि प्रोफेसर नीलोफर खान को कुलपति नियुक्त करने का आदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को जारी किया था. प्रोफेसर नीलोफर का कार्यकाल तीन वर्ष का होगा. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता की मानें तो एक प्रतिष्ठित शिक्षाविद और प्रशासक के रूप में प्रोफेसर नीलोफर खान के पास 30 से अधिक वर्षों का शिक्षण अनुभव है और वह कश्मीर विश्वविद्यालय के कई महत्वपूर्ण शैक्षणिक और प्रशासनिक पदों पर रही हैं.

कई पदों पर रही हैं प्रोफेसर नीलोफर खान

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि प्रोफेसर नीलोफर खान डीन कॉलेज डेवलपमेंट काउंसिल, रजिस्ट्रार, एप्लाइड साइंस एंड टेक्नोलॉजी के डीन फैकल्टी और डायरेक्टर इंस्टीट्यूट ऑफ होम साइंसेज सहित कई पदों पर रही हैं. प्रोफेसर नीलोफर खान ने प्रोफेसर तलत अहमद की जगह ली है. इस अवसर पर उन्हें विश्वविद्यालय पुलिस की एक टुकड़ी ने न्यू एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक के परिसर में एक औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

नीलोफर खान ने मनोज सिन्हा को धन्यवाद दिया

प्रोफेसर नीलोफर खान ने विश्वविद्यालय की पहली महिला कुलपति के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को धन्यवाद दिया.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें