1. home Hindi News
  2. national
  3. prime minister narendra modi takes his second dose of coronavirus vaccine at aiims delhi know details amh

PM Modi Corona Vaccine : पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, जानें कितने दिन के अंतराल में और कौन सी वैक्सीन दी गई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi took second dose of corona vaccine
PM Modi took second dose of corona vaccine
twitter
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली

  • ट्वीट करके उन्होंने कहा कि मैंने आज दिल्ली एम्स में वैक्सीन की दूसरी डोज ली

  • पीएम को कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' की दूसरी डोज भी पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने ही दी

PM Modi Corona Vaccine : जहां देश में एक ओर कोरोना संक्रमण (Corona new case in india) सारे रिकार्ड ध्वस्त कर रहा है वहीं गुरुवार को सुबह-सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने आज वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली. खुद प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. ट्वीट करके उन्होंने कहा कि मैंने आज दिल्ली एम्स में वैक्सीन की दूसरी डोज ली.

कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद पीएम मोदी ने पात्र लोगों से वैक्सीन की डोज लेने की अपील की और कहा कि वैक्सीनेशन हमारे पास कोरोना वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है. यहां चर्चा कर दें कि पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज एक मार्च को ली थी. इस दिन उन्होंने अचानक नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचकर लोगों को चौंका दिया था. प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की 'कोवैक्सीन' लगवाई थी. दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज देने का काम किया था.

किसने दिया दूसरा डोज

पीएम को कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' की दूसरी डोज भी पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने ही दी. उनके साथ पंजाब की नर्स निशा शर्मा इस दौरान उनके साथ थीं. प्रधानमंत्री को वैक्सीन की दूसरी डोज देने के बाद सिस्टर निवेदा ने कहा कि मुझे दूसरी बार पीएम मोदी से मिलने का अवसर मिला. अच्छा लगा, हमने साथ में फोटो भी क्लिक किया.

कितने दिने के बाद प्रधानमंत्री ने लिया दूसरा डोज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को अपना पहला डोज लिया था. इसके बाद आज उन्होंने अपना दूसरा डोज लिया. इसका मतलब उन्होंने 38 दिन के अंतराल में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है.

वैक्सीन अभियान को लेकर भरोसा बढ़ेगा

भारत बॉयोटेक ने पीएम मोदी के पहले डोज के बाद कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैक्सीन की पहली डोज लेने का देश भर में जारी वैक्सीनेशन अभियान पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और इसको लेकर लोगों में भरोसा जगेगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें