1. home Hindi News
  2. national
  3. president ram nath kovind health condition stable shifted to aiims for planned bypass procedure says rashtrapati bhavan smb

President Ram Nath Kovind Health Update : राष्ट्रपति की हालत स्थिर, AIIMS में 30 मार्च को हो सकती है बाइपास सर्जरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
President of India Ram Nath Kovind
President of India Ram Nath Kovind
FILE PIC

President Ram Nath Kovind Health News Latest Update राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत स्थिर है और उन्हें आगे की जांच के लिये एम्स ले जाया गया है, जहां मंगलवार को उनकी बाइपास सर्जरी की जा सकती है. राष्ट्रपति भवन के बयान में यह जानकारी दी गई है. राष्ट्रपति भवन ने कहा, नियमित मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रपति महोदय की देखरेख की जा रही है. उनकी हालत स्थिर है एवं विशेषज्ञ उनकी देखरेख कर रहे हैं.

बयान के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 27 मार्च की दोपहर को दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया. जांच करने के बाद डाक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी, जो 30 मार्च को सुबह में होने की संभावना है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को शुक्रवार सुबह सीने में तकलीफ होने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिये सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था.

अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत स्थिर है और उन्हें आगे की जांच के लिये अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रेफर किया गया है. राष्ट्रपति भवन के ट्वीट में कहा गया है, नियमित मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रपति महोदय की देखरेख की जा रही है. उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लेने वाले सभी शुभचिंतकों के प्रति राष्ट्रपति महोदय ने धन्यवाद व्यक्त किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल गए थे. (इनपुट: भाषा)

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें