1. home Home
  2. national
  3. praliament updates modi government wants to break opposition no party reached at meeting amh

Parliament Updates: विपक्ष को तोड़ना चाहती है मोदी सरकार ? बुलाई गई बैठक में नहीं पहुंची कोई भी पार्टी

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि निलंबित सांसदों का मुद्दा है इसलिए हम निलंबित पार्टियों के नेताओं के साथ बात करके हल निकालने का प्रयास कर रहे थे. आप संविधान दिवस का बायकॉट करते हैं, लोग आपको बायकॉट ही कर रहे हैं अब तो समझ लो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Parliament Updates
Parliament Updates
pti

Prliament Updates : राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन पर सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेना है या नहीं, इस पर फैसला लेने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं ने सोमवार को बैठक की. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा बुलाई गई बैठक पर कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केवल चार पार्टियों को बुलाकर यदि विपक्ष के सभी नेताओं को नहीं बुलाएंगे तो क्या संदेश जाएगा ? ये विपक्षी दलों की एकजुटता को तोड़ने की साजिश है. हमने पत्र लिख दिया है कि सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए.

इधर संसद के बाहर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि निलंबित सांसदों का मुद्दा है इसलिए हम निलंबित पार्टियों के नेताओं के साथ बात करके हल निकालने का प्रयास कर रहे थे. आप संविधान दिवस का बायकॉट करते हैं, लोग आपको बायकॉट ही कर रहे हैं अब तो समझ लो. बायकॉट करने की ये क्या नई परंपरा है.

पीएम मोदी ने की बैठक

इस बीच आज चल रहे शीतकालीन सत्र के लिए विभिन्न मुद्दों और सरकार की रणनीति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और पीयूष गोयल सहित वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की.

संजय राउत ने क्‍या कहा

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि हम सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होंगे. हम राज्यसभा में 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने और गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफे की मांग करेंगे. हम संसद के दोनों सदनों को चलने नहीं देंगे.

सदन में हंगामा

विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक सोमवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. सांसद लोकसभा में भी लगातार हंगामा कर रहे हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें