26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prajwal Revanna scandal: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते पर JDS करेगी कार्रवाई? विपक्ष का सवाल- कैसे भाग गया विदेश

Prajwal Revanna scandal news: प्रज्वल रेवन्ना मामले को लेकर विपक्ष लगातार पीएम मोदी और अमित शाह पर हमलावर है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि आरोपी आखिर विदेश कैसे भाग गया. जानें पूरा मामला

Prajwal Revanna scandal news: प्रज्वल रेवन्ना…जी हां, यह वह नाम है जिसपर कर्नाटक सहित देश की राजनीति गरम हो चुकी है. विपक्ष के बढ़ते हमले के बीच कर्नाटक के हासन से जनता दल (सेक्युलर,JDS) के मौजूदा सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ‘यौन उत्पीड़न’ का मामला दर्ज किया गया है. मंगलवार को पार्टी से वह निलंबित किए जा सकते हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव देश में चल रहा है और कर्नाटक में JDS-BJP का गठबंधन है. यही वजह है कि विपक्ष मामले को लेकर ज्यादा हमलावर है.

JDS के नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करने का निर्णय ले लिया है. इधर, पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर गत रविवार को प्रज्वल और उनके पिता (JDS विधायक तथा पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना) पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का केस दर्ज किया है.

प्रज्वल रेवन्ना हासन से हैं सांसद

आपको बता दें कि JDS के नेता एच.डी. कुमारस्वामी के भतीजे प्रज्वल रेवन्ना हासन से सांसद हैं. इसी सीट से लोकसभा चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार हैं. पार्टी के कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष कुमारस्वामी ने मीडिया से बात की और कुछ मुद्दे सामने आए हैं, उसके आधार पर उन्हें (प्रज्वल रेवन्ना को) निलंबित करने का निर्णय कर लिया गया.

प्रियंका गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कटाक्ष किया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मामले में आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करके देश छोड़ने में कैसे कामयाब हो पाए? कलबुर्गी जिले के सेडम शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि वह महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वालों को बचा रहे हैं. वहीं प्रदेश के सीएम सिद्धरमैया के कार्यालय ने पुलिस के हवाले से एक बयान में कहा है कि प्रज्वल देश छोड़कर जा चुके हैं.

Read Also : Prajwal Revanna Scandal: पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना स्कैंडल में फंसे, यौन उत्पीड़न का आरोप

मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

कर्नाटक सरकार ने सांसद द्वारा सैकड़ों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है. कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न में प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कुछ वीडियो सामने आए हैं. विधायक और पूर्व मंत्री एच. डी. रेवन्ना ने कहा कि वह उनकी और उनके बेटे एवं हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की कथित संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न के मामले की जांच से भागने वाले नहीं हैं. इसकी जांच होनी चाहिए. आपको बता दें कि रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और JDS के संरक्षक एच. डी. देवेगौड़ा के बड़े बेटे हैं. उन्होंने कहा है कि इस पूरे मुद्दे के पीछे ‘राजनीति’ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें