1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi in jammu kashmir terror atack blast in jammu rally amh

PM Modi Jammu-Kashmir Visit: पीएम मोदी के रैली स्थल से 12 किमी दूर जोरदार धमाका, इलाका थर्राया

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को यानी आज जम्मू में होंगे. अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला जम्मू दौरा है. पीएम मोदी के रैली स्थल से 12 किमी दूर खेत में धमाके की आवाज सुनी गई है. अभी मामले की जांच चल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter
pti

PM Modi Jammu-Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सांबा में पल्ली पंचायत का दौरा करने से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है. रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी के रैली स्थल से 12 किमी दूर खेत में धमाके की आवाज सुनी गई है. बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि पूरा इलाका थर्रा गया. धमाके के बाद इलाके की घेराबंदी करके मामले की जांच की जा रही है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस धमाके को किसने अंजाम दिया है.

PM Modi Jammu-Kashmir Visit
PM Modi Jammu-Kashmir Visit
ani

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह में बोलेंगे मोदी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें केंद्र शासित प्रदेश के दोनों क्षेत्रों के बीच हर बारहमासी संपर्क स्थापित करने के लिए बनिहाल-काजीगुंड सड़क सुरंग का उद्घाटन भी शामिल है. मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह में भाग लेने और देश भर की ग्राम सभाओं को संबोधित करने के लिए वहां जा रहे हैं.

शुक्रवार को भीषण मुठभेड़

यहां चर्चा कर दें कि जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आत्मघाती हमलावरों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को यहां भीषण मुठभेड़ हुई थी. जम्मू के बाहरी इलाके में सुंजवां सैन्य शिविर के पास मुठभेड़ के बाद केंद्र शासित प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुठभेड़ के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद से लैस दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया था. इससे एक बड़ा हमला टल गया.

एक अधिकारी शहीद

मुठभेड़ में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी भी शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मियों सहित नौ अन्य घायल हो गये थे. सुरक्षा बलों ने शुक्रवार तड़के अर्धसैनिक बलों के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमले के बाद आतंकवादियों को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें