1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi gifts a pashmina stole in a papier mache box from jk to pm of sweden magdalena andersson smb

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीडन की पीएम को गिफ्ट की पश्मीना शॉल, डेनमार्क के PM को भी भेंट किया ये खास तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप की अपनी यात्रा के दौरान नॉर्दिक देशों के प्रमुख से मिल रहे हैं. कोपेनहेगेन में दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन से अलग आज पीएम मोदी ने स्वीडन की प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन से मुलाकात की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi meet Sweden PM: नरेंद्र मोदी ने पीएम मैग्डेलेना एंडरसन को कश्मीरी पश्मीना गिफ्ट की.
PM Modi meet Sweden PM: नरेंद्र मोदी ने पीएम मैग्डेलेना एंडरसन को कश्मीरी पश्मीना गिफ्ट की.
ट्वीटर

PM Modi meet Sweden PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप की अपनी यात्रा के दौरान नॉर्दिक देशों के प्रमुख से मिल रहे हैं. कोपेनहेगेन में दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन से अलग आज पीएम मोदी ने स्वीडन की प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन से मुलाकात की. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीडन की पीएम मैग्डेलेना एंडरसन को कश्मीरी पश्मीना गिफ्ट की. कश्मीरी पश्मीना शॉल को उनकी दुर्लभ सामग्री, उत्तम शिल्प कौशल और याद दिलाने वाले डिजाइनों के लिए प्राचीन काल से ही संजोया गया है.

डेनमार्क के प्रधानमंत्री को पीएम मोदी का खास तोहफा

वहीं, पीएम मोदी ने डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन को कच्छ एंब्रॉयडरी वाली वॉल हैंगिंग भेंट की. कच्छ कढ़ाई गुजरात के आदिवासी समुदाय की एक हस्तशिल्प और वस्त्र हस्ताक्षर कला परंपरा है. इसने अपने समृद्ध डिजाइनों के साथ भारतीय कढ़ाई परंपराओं में उल्लेखनीय योगदान दिया है.

भारत और स्वीडन में बढ़ेगी और नजदीकी

स्वीडन की प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन से मुलाकात के लिए पीएम मोदी को स्वीडन नहीं जाना पड़ा बल्कि डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगेन में ही उन्होंने एंडरसन से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आपसी सहयोग पर संतोष व्यक्त किया और दोनों देशों के बीच संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाने पर सहमति व्यक्त की. दोनों देश संयुक्त कार्य योजना के तहत काम कर रहे हैं और आगे इसमें और तेजी आने की संभावना है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, स्वीडन के साथ मजबूत संबंध. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और स्वीडन की प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन ने भारत-स्वीडन दोस्ती को और अधिक विविधतापूर्ण बनाने को लेकर व्यापक बातचीत की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें