26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM Modi Birthday: पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर बीजेपी ने बनाया खास प्लान, यहां जानें-क्या होगा

PM Modi Birthday, bjp seva saptah: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन 17 सितंबर को है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इसके जश्न की योजना बना रही है. प्रधानमंत्री अगले महीने 17 तारीख को 70 साल के हो जाएंगे. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा 14 से लेकर 20 सितंबर तक 'सेवा सप्ताह' मनाएगी. इस दौरान देशभर में पार्टी कार्यक्रम आयोजित करेगी.

PM Modi Birthday, bjp seva saptah: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन 17 सितंबर को है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इसके जश्न की योजना बना रही है. प्रधानमंत्री अगले महीने 17 तारीख को 70 साल के हो जाएंगे. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा 14 से लेकर 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ मनाएगी. इस दौरान देशभर में पार्टी कार्यक्रम आयोजित करेगी.

एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सेवा सप्ताह में क्या क्या होगा इस बात का उल्लेख तो नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के बीच इस दौरान जरूरतमंदों की सहायता की जाएगी. न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा ने सितंबर और अक्टूबर में सेवा कार्यों को चलाने की रूपरेखा बनाई है. पार्टी जरूरतमंदों को राशन से लेकर हर तरह की सहायता उपलब्ध कराएगी.

इस दौरान पार्टी नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की ओर से वंचित तबके के लिए चलाई गई योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे. बूथ स्तर पर सेवा दिवस का आयोजन होगा. सेवा सप्ताह , समर्पण दिवस और गांधी जयंती के जरिए पार्टी नेता और कार्यकर्ता आम जनता के बीच पहुंचने कोशिश करें


जेपी नड्डा ने की थी बैठक

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार में भाजपा के सांसदों से कहा है कि पीएम मोदी के जन्मदिवस को व्यापक स्तर पर मनाया जाए और विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए. अक्सर देखा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी जन्मदिन के अवसर पर अपनी मां हीरा बेन से मिलने के लिए गुजरात जाते हैं. हालांकि कोरोना संकट के बीच इस साल वह जाएंगे कि नहीं, इसकी आधिकारिक सूचना अभी तक नहीं आई है. बीते 25 अगस्त को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की थी. बैठक में कई तरह के सुझाव दिये गए थे.

भाजपा के महासचिवों की एक बैठक में पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन को विशेष तरह से मनाने का निर्णय लिया गया. इस दौरान 70 विभिन्न स्थानों पर मास्क का वितरण, भोजन वितरण, रक्तदान शिविरों और बैठकों का आयोजन करने की खबर है. इस दौरान वरिष्ठ नेताओं ने चर्चा की कि पीएम मोदी के अलावा 25 सितंबर को दीन दयाल उपाध्याय की जयंती और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कैसे मनाई जाये.

Also Read: Mann Ki Baat: आज 68 वीं बार ‘मन की बात’ करेंगे पीएम मोदी , अनलॉक-4 पर होगी चर्चा? जानिये कब और कहां देखें लाइव

वहीं पीएम मोदी ने सुझाव दिया है कि पार्टी के विचारक दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी अलग-अलग भाषाओं में यह प्रकाशित करे कि कोरोना काल में उन्होंने क्या सोशल और पीपल फ्रेंडली एक्टिविटी की हैं. बता दें देश में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से फैल रहा है. ऐसे में सरकार लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कह रही है. देश में रोजाना हजारों की संख्या में लोग संक्रमित पाये जा रहे है. इसी के साथ भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 लाख के पार पहुंच गई है.

Posted By: Utpal kant

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें