1. home Hindi News
  2. national
  3. plot of terror attack on deepawali can target military bases rjh

दीपावली पर फिदायीन हमले की साजिश, सैन्य ठिकानों को बना सकते हैं निशाना, अलर्ट जारी

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
suicide attack
suicide attack
Twitter

जम्मू : पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठनों ने दीपावली पर जम्मू कश्मीर में फिदायीन हमले की साजिश रची है. सुरक्षा एजेंसियों को इस साजिश के बारे में इनपुट मिले हैं. लिहाजा सतर्कता बढ़ा दी गई है. आतंकियों की तलाश में सघन अभियान शुरू किया गया है. आतंकी जम्मू, सांबा, कठुआ, पंजाब के इलाकों में आतंकी हमला करने की फिराक में हैं. इनपुट के मुताबिक आतंकी सैन्य ठिकानों को निशाना बना सकते हैं.

खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों, पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई की आपस में होने वाली बातचीत को इंटरसेप्ट किया है. इसके बाद सरहद पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है. सैन्य और अन्य सुरक्षा ठिकानों की सुरक्षा भी पुख्ता की गई है. श्रीनगर में भी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि आतंकी हमला करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. सूत्रों का यह भी कहना है कि पुंछ, राजोरी, कुपवाड़ा, बारामुला, बांदीपोरा में एलओसी पर पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बैट) भी सक्रिय हो गई है.

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी प्रदेश में दंगे भी भड़काना चाहती है.आतंकियों की नापाक साजिश के बाद रेलवे स्टेशन, सैन्य प्रतिष्ठानों, नेशनल हाइवे और पुलिस थानों की सुरक्षा बढ़ाई गई है. प्रदेश में कुछ दिन में ही जिला परिषद के चुनाव भी होने जा रहे हैं. साथ ही दिवाली भी आने लगी है.इसे देखते हुए प्रदेश पुलिस ने कमर कस ली है. जम्मू संभाग के आईजी मुकेश सिंह ने पुंछ जिले का दौरा भी किया.यहां पर सुरक्षा के कई पहलुओं पर बातचीत हुई.

सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि सीमा पार बड़े स्तर पर आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं .वह हर एक खास अवसर पर कुछ करना चाहते हैं.बार-बार घुसपैठ की असफल कोशिशें कर रहे हैं. सेना पाकिस्तान की हर एक साजिश का जवाब देने के लिए सक्षम और तैयार है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें