1. home Hindi News
  2. national
  3. petrol diesel price hike congress leader mallikarjun kharge attacks on modi govt says petrol prices hiked 326 times from 2014 till date smb

पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ने पर कांग्रेस नेता ने केंद्र को घेरा, खराब नीतियों को बताया जिम्मेदार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress Leader Mallikarjun Kharge
Congress Leader Mallikarjun Kharge
ANI

Petrol Diesel Price Hike कोरोना संकट के बीच देश में पेट्रोल-डीजल के भाव लगातार बढ़ते दिख रहे हैं. पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के साथ इस मुद्दे पर अब सिसायत भी गरमाने लगी है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गांधी तक सभी ने इस मामले पर केंद्र सरकार घेरते हुए कोरोना काल में लूट का आरोप लगाया हैं. इस मुद्दे पर अब कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2014 से अब तक, पेट्रोल की कीमतों में 326 बार बढ़ोतरी हो चुकी है. अगर में केवल हाल के दो महीनों की बात करें तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 38 बार बदलाव हुआ है. फिर भी केंद्र सरकार ये स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं कि कीमतें इतनी अधिक बढ़ गई हैं.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने साथ ही कहा कि एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने के स्थान पर अगर सरकार ने इसे कम किया होता, तो पेट्रोल और डीजल के दाम भी कम हो गए होते. लेकिन, एक्साइज ड्यूटी को बढ़ाना जारी रखा गया और इस पर कर लगाए. उन्होंने कहा कि किसी राज्य को कर नहीं मिलता, यह सीधे केंद्र सरकार की जेब में जाता है. गौर हो कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें