1. home Hindi News
  2. national
  3. paytm money app can invest in stock market target to add 10 lakh investors business news share market prt

Paytm Money : पेटीएम मनी एप से स्टॉक मार्केट में हो सकता है निवेश, 10 लाख निवेशकों को जोड़ने का लक्ष्य

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Paytm Money
Paytm Money
Prabhat khabar

घरेलू वित्तीय सेवा प्रदाता पेटीएम ने आज घोषणा की है कि इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने देश में सभी के लिए स्टॉक ब्रोकिंग की सुविधा शुरू कर दी है. कंपनी का लक्ष्य इस वित्त वर्ष में 10 लाख से अधिक निवेशकों को जोड़ना है.

इस प्रयास का उद्देश्य उत्पाद के आसान उपयोग, कम मूल्य निर्धारण (डिलीवरी ऑर्डर पर जीरो ब्रोकरेज, इंट्राडे के लिए 10 रुपये) और डिजिटल केवाइसी के साथ पेपरलेस खाता खोलने के साथ निवेश को प्रोत्साहित करना तथा अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचना है.

पेटीएम मनी ने 2.2 लाख से अधिक निवेशकों को अपने साथ जोड़ चुका है. इनमें से, 65% यूजर्स 18 से 30 वर्ष के आयु वर्ग में हैं, जो दर्शाता है कि नयी पीढ़ी अपनी वेल्थ पोर्टफोलियो का निर्माण कर रही है.

क्या है पेटीएम मनी : पेटीएम मनी One 97 कम्युनिकेशंस की पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहायक कंपनी है. One 97 कम्युनिकेशंस भारत की घरेलू वित्तीय सेवा प्रदाता पेटीएम का स्वामित्व भी रखता है. यह देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन इंवेस्टमेंट प्लेटफार्म है. इसकी लॉन्चिंग पर पेटीएम मनी के सीईओ, वरुण श्रीधर ने बताया कि कंपना का उद्देश्य वेल्थ मैनेजमेंट सेवाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना है. ताकि आत्मानिर्भर भारत के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके.

पेटीएम मनी में बिल्ट-इन ब्रोकरेज कैलकुलेटर के साथ, निवेशक लेनदेन शुल्क का अनुमान के साथ-साथ शेयरों को लाभ पर बेचने के लिए ब्रेक-इवेन प्राइस की जानकारी ली जा सकती है. इसमें एडवांस्ड चार्ट समेत कवर चार्ट और ब्रैकेट ऑर्डर भी जोड़े गए हैं. जो काफी उपयोगी हैं.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें