1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistani drone at international border bsf fires mtj

Drone Near Border: पाक की नापाक साजिश! इंटरनेशनल बॉर्डर पर दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर एक संदिग्ध ड्रोन को देखा गया. संदिग्ध ड्रोन को देखते ही सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने उस पर फायरिंग शुरू कर दी. बीएसएफ ने एक के बाद एक आठ राउंड फायरिंग कर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर दिखा ड्रोन
जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर दिखा ड्रोन
Image for Representation Only

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा के पास देखा गया. सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने इस पाकिस्तानी ड्रोन को देखते ही उस पर फायरिंग शुरू कर दी. जैसे ही बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग शुरू की, ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में लौट गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर एक संदिग्ध ड्रोन को देखा गया. संदिग्ध ड्रोन को देखते ही सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने उस पर फायरिंग शुरू कर दी. बीएसएफ ने एक के बाद एक आठ राउंड फायरिंग कर दी. इसके बाद देखा गया कि ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में चला गया.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से आये ड्रोन को शाम 7:25 बजे आरएस पुरा सबडिवीजन के अरनिया सेक्टर में दिखा था. हालांकि, ड्रोन ने भारतीय सीमा का अतिक्रमण नहीं किया था. इससे पहले कि ड्रोन भारतीय सीमा में घुसता, सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने उस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद तुरंत ड्रोन वहां से गायब हो गया. बताया जा रहा है कि ड्रोन को ऑपरेट कर रहे लोगों ने उसे वापस पाकिस्तान में खींच लिया.

सीमा पर सुरक्षा बढ़ायी गयी

भारत-पाकिस्तान सीमा के पास ड्रोन देखे जाने के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गयी है. बीएसएफ समेत तमाम बलों को अलर्ट कर दिया गया है. सीमा पर चौकसी बढ़ाने के साथ ही इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है. समाचार लिखे जाने तक सीमा के आसपास कुछ नहीं मिला है.

सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी

उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका नहीं है, जब इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से ड्रोन देखे गये हैं. पहले भी कई बार ऐसे ड्रोन देखे जाते रहे हैं. हालांकि, भारतीय सेना के मुस्तैद जवानों की वजह से उन्हें वापस पाकिस्तान में लौट जाना पड़ता है. हाल के दिनों में ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं. ज्ञात हो कि सीमा के पास एक सुरंग और उसमें ऑक्सीजन पाइप भी मिला था. इस वजह से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें