1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan planning a big terrorist attack in india around 250 terrorists at launch pads across loc avd

पाकिस्तान रच रहा भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश ? LOC पर घुसपैठ की फिराक में 200 से अधिक आतंकवादी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

भारत के खिलाफ पाकिस्तान एक बार फिर नापाक साजिश रचने में लगा है. ऐसी खबर आ रही है कि पड़ोसी मुल्क भारतीय सीमा में 200 से अधिक आतंकवादियों को घुसपैठ करना ने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि 200 से 250 आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में मौजूद हैं और वे लगातार सीमा पर घुसपैठ की तैयारी कर रहे हैं.

दरअसल सेना के एक शीर्ष कमांडर ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है और आशंका व्यक्त की है कि सीमा पार से पाकिस्तान बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सेना की 15वीं कोर के मुखिया लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने आशंका जतायी है कि पाकिस्तान एलओसी पर तनाव बढ़ा सकता है. ऐसी चेतावनी के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गयी है और पाकिस्तान की हर गतिविधि पर नजदीकी नजर रखी जा रहा है.

ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि पाकिस्तान अपनी अंदरूनी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए एलओसी पर तनाव बढ़ा सकता है. लेकिन इसको लेकर सीमा पर जवानों की पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है. सेना शीर्ष कमांडर ने बताया कि आतंकवादी घुसपैठ के लिए खराब मौसम का इस्तेमाल करने का प्रयास करेंगे, लेकिन सेना के जवान पूरी तरह से चौकन्ने हैं और एलओसी पर जवानों की तैनाती पुख्ता है और कई स्तर पर निगरानी उपकरण भी लगे हुए हैं.

जम्मू कश्मीर के पुंछ में एक मंदिर पर हमले के संभावित प्रयास को विफल किया गया

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एक मंदिर पर हमले के संभावित प्रयास को विफल करते हुए सुरक्षाबलों ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे छह ग्रेनेड बरामद किये हैं. पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार अंग्राल ने बताया कि यह सफलता तब मिली जब शनिवार को रात करीब आठ बजे मेंढर सेक्टर में बसूनी के निकट वाहन तलाशी के दौरान स्थानीय पुलिस के विशष अभियान समूह (एसओजी) ने 49 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ मिलकर दो भाइयों मुस्तफा इकबाल और मुर्तजा इकबाल को हिरासत में लिया.

दोनों गलहुटा गांव के रहने वाले हैं. अधिकारी ने कहा, बसूनी में 49 राष्ट्रीय राइफल्स के बटालियन मुख्यालय में उनसे पूछताछ की गयी. उन्होंने कहा कि पूछताछ में पाया गया कि मुस्तफा को एक पाकिस्तानी नंबर से कॉल आया था. अधिकारी ने कहा, सख्ती से पूछताछ करने पर उसने कबूला कि उसे अरी गांव में एक मंदिर पर ग्रेनेड फेंकने का काम सौंपा गया है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें