1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan initiated ceasefire violation in nowgam sector jk fired medium motor one army personnel lost his life avd

J&K : पुंछ और नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की भारी गोलीबारी, मोर्टार भी दागे, जवाबी कार्रवाई में सेना के जवान शहीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

जम्मू : पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास स्थित तीन सेक्टरों और उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भारी गोलीबारी की और मोर्टार भी दागे. गोलाबारी करके पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया. इधर जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गये. जबकि दो घायल बताये जा रहे हैं.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुबह सवा नौ बजे सीमापार से शाहपुर, किरनी और डेगवार सेक्टरों में गोलीबारी और गोलाबारी शुरू हुई. उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा की रक्षा कर रहे भारतीय सैनिकों ने सीमापार से होने वाली गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

इधर महानिदेशक बीएसएफ राकेश अस्थाना, एस एस पंवार, आईपीएस, एडिशनल डीजी, एन एस जामवाल के साथ आज सांबा सेक्टर में सीमा चौकियों का दौरा किया. उन्होंने उस स्थान का भी दौरा किया जहां पिछले सप्ताह सुरंग का पता चला था.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के वारनॉउ इलाके के दाना बहक के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. सुरक्षा कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें