1. home Hindi News
  2. national
  3. nitin gadkari union minister of road transport and highways project of highways uttar pradesh chief minister yogi adityanath delhi meerut expressway pkj

4300 करोड़ की लागत से बनने वाले 11 राजमार्ग परियोजना का उद्धाटन करेंगे गडकरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी
फाइल फोटो

लखनऊ : केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को 11 राजमार्ग की परियोजना का उत्तर प्रदेश में उद्धाटनक करेंगे. इस परियोजना में कुल खर्च 4300 करोड़ रुपये का है. इन राजमार्गों की वजह से उत्तर प्रदेश की दूसरी राज्यों से कनेक्टिविटी औऱ बेहतर हो जायेगी.

ऑनलाइन होने वाले इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. कार्यक्रम में गडकरी के साथ- साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्‍यमंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, राज्य कई मंत्री, सांसद, विधायक और केंद्र और राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद करेंगे.

4300 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना के तहत 363 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होना है. इस सड़क की मदद से पड़ोसी राज्यों को भी परिवहन में आसानी होगी. इसका लाभ आसपास के राज्यों को भी मिलेगा. बेहतर सड़क से परिवहन में आने वाले खर्च में भी कमी होगी ईधन की बचत होगी.

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले चरण का एक वीडियो नीतिन गडकरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है. यह हाइवे पूरी तरह 2020 में तैयार हो जायेगा . इस हाइवे के पूरी तरह बन जाने के बाद दिल्ली से मेरठ की दूरी महज 45 मिनट में तय की जा सकेगी. गडकरी ने लिखा यह मार्ग 2020 में बनकर तैयार हो जायेगा . इस हाइवे के बन जाने के बाद ट्रैफिक और प्रदूषण दोनों में गिरावट आयेगा. इस हाइवे का एरियल वीडियो साथ में उन्होंने अपलोड किया है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें