1. home Hindi News
  2. national
  3. new strain of coronavirus in india latest updates 3 more people have tested positive for uk variant of covid 19 in chennai hindi news rkt

देश में Corona New Strain का कहर, 71 हुई मरीजों की संख्या, तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश में Corona New Strain का कहर
देश में Corona New Strain का कहर
Twitter

New Strain of Coronavirus In India: देश में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेजी से पांव पसार रहा है. देश के कई राज्यों में ब्रिटेन से वापस लौटे लोगों में इस नये स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 71 हो गई है.वहीं बुधवार को चेन्नई में तीन लोग कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन से संक्रमित पाये गये हैं. तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ राधाकृष्णन ने इस बात की जानकारी दी.

स्वास्थ्य सचिव डॉ राधाकृष्णन ने कहा कि चेन्नई में तीन लोगों में कोरोना के नये स्ट्रेन मिलने के बाद राज्य में इसके कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गयी है. उन्होंने बताया कि चेन्नई के दो होटलों में COVID19 मामलों में थोड़ी वृद्धि हुई थी, लेकिन वहाँ भी मामलों में भारी कमी आई है. हम कई होटलों में कोरोना का बड़े पैमानों पर जांच कर रहे हैं. बता दें कि चेन्नई के ITC ग्रेंड में 85 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले थें.

कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के तेजी से फैलते खतरे के बीच ब्रिटेन ने सख्त लॉकडाउन लागू किया है. इंग्लैंड में कोविड मरीजों में पिछले एक सप्ताह में करीब एक तिहाई वृद्धि हुई है और उनकी संख्या करीब 27,000 हो गयी है. बता दें कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने देश में कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति के मद्देनजर जनवरी में प्रस्तावित भारत की यात्रा रद्द कर दी है. उन्हें 26 जनवरी को भारत में गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें