1. home Hindi News
  2. national
  3. new films are going to be released on deepawali in theaters sur

Cinema Hall Reopen: पटरी पर लौटेगा सिनेमा, दीपावली में रिलीज होंगी ये शानदार फिल्में

By Agency
Updated Date
सिनेमा हॉल
सिनेमा हॉल
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार की गाईडलाइन के मुताबिक अनलॉक फेज 5 के तहत सिनेमाघरों को खोल दिया गया. पहले दिन लोग सिनेमाघरों में आये लेकिन वैसा उत्साह नहीं दिखा. जाहिर है कि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है. सिनेमा हॉल सात महीने बाद खुले हैं, व्यवसाय धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ेगा. इस बीच अधिकारियों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है.

अगला 1 महीने होगा चुनौतीपूर्ण

पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव बिजली ने कहा है कि अगला एक महीना थोड़ा चुनौतीपूर्ण जरूर रहेगा. फिल्मों का कारोबार दीपावली तक परवान चढ़ने की उम्मीद है क्योंकि फिल्मकारों ने नई फिल्में रिलीज करना शुरू कर दिया है. गौरतलब है कि सात महीने बंद रहने के बाद देश के कई हिस्सों में सिनेमा हॉल खुल गए हैं.

सख्त नियमों का हो रहा है पालन

दिल्ली में, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में कोविड-19 संबंधी सख्त नियमों को ध्यान में रखते हुए थियेटर और मल्टीप्लेक्स बृहस्पतिवार को खुल गए. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ में सिनेमाघर अब भी बंद हैं. बिजली ने बताया कि सिनेमाघरों ने मानक संचालन प्रक्रियाओं के मद्देनजर व्यवस्था बनाई है.

जानें सिनेमा हॉल की गाइडलाइन

एक-एक सीट छोड़कर बैठना, क्षमता की 50 फीसदी टिकटें ही बेचना, खाने पीने का पैकेटबंद सामान बेचना, थर्मल जांच और सैनिटाइजेशन आदि नियमों का पालन किया जा रहा है. इसके साथ ही केवल उन्हीं लोगों को सिनेमा हॉल में प्रवेश दिया जा रहा है जिनमें खांसी या जुकाम जैसे लक्षण नहीं दिख रहे हैं. सभी दर्शकों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप होना अनिवार्य है.

पुरानी फिल्मों का ही प्रदर्शन जारी

कई सिनेमाघरों का संचालन प्रारंभ हो गया है लेकिन अभी कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हुई है इसलिए पुरानी फिल्मों का ही प्रदर्शन किया जा रहा है. बिजली ने कहा, ‘‘सिनेमाघर आने पर नयी फिल्में देखने को नहीं मिल रहीं लेकिन खुशी इस बात की है कि थियेटर खुल गये हैं. मुझे लगता है कि अगले दो सप्ताह हम सभी के लिए परीक्षा वाले रहेंगे.

दीपावली में रिलीज होंगी ये फिल्में

उन्होंने बताया कि ‘83' और ‘सूर्यवंशी' जैसी फिल्में क्रिसमस या नए साल पर रिलीज होंगी लेकिन नवंबर में, दीपावली से पहले भी कुछ अहम फिल्में रिलीज होने वाली हैं जिनमें ‘बंटी और बबली दो', ‘संदीप और पिंकी फरार', ‘टेनेट', ‘डेविड कॉपरफील्ड'. उन्होंने बताया कि कई तमिल, बांग्ला और पंजाबी फिल्में भी कतार में हैं तथा दर्शकों को बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें