1. home Hindi News
  2. national
  3. new covid variant omicron all social cultural events conferences seminars academic events etc in educational institutions may be postponed for 2 months by karnataka govt smb

कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' से कर्नाटक में हड़कंप, राज्य सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

New Covid Variant Omicron कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बाद दुनियाभर में मचे हड़कंप के बीच कर्नाटक सरकार भी अब कड़ा फैसला लेने का मूड बना रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Covid Variant Latest News
New Covid Variant Latest News
File

New Covid Variant Omicron कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बाद दुनियाभर में मचे हड़कंप के बीच कर्नाटक सरकार भी अब कड़ा फैसला लेने का मूड बना रही है. हाल ही में मैसूर, धारवाड़ और बेंगलुरु में कोविड-19 समूहों के एक सलाह के मद्देनजर कर्नाटक सरकार द्वारा शैक्षणिक संस्थानों में सभी सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सम्मेलनों, संगोष्ठियों, शैक्षणिक कार्यक्रमों आदि को 2 महीने के लिए स्थगित किये जाने का निर्णय लिया जा सकता है.

बता दें कि कर्नाटक सरकार ने कोविड मामलों में वृद्धि और नए वेरिएंट के बीच कड़े एहतियाती उपायों को लागू करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में 27 नवंबर को एक हाई लेबल मीटिंग हुई. जिसमें फैसला लिया गया है कि एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग को बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है. दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हॉन्गकॉन्ग से आने वाले यात्रियों को कोविड टेस्ट कराना होगा और जिन यात्रियों का टेस्ट पॉजिटिव आता है, उन्हें 10 दिन आइसोलेशन में रहना होगा.

वहीं, कोविड के नए वेरिएंट को लेकर बढ़ती चिंताओं को बीच, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा है कि इसे लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. साथ ही, ICMR ने लोगों से कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने की अपील की. इधर, नए वेरिएंट ओमीक्रोन से मचे हड़कंप के बीच पीएम मोदी ने शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. पीएम ने कहा कि 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का जो फैसला लिया गया है, उस पर फिर से विचार किया जाए और अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें