1. home Hindi News
  2. national
  3. neet result 2020 nta neet ug result 2020 updates neet result date and time live updates results to be released at ntaneet nic in check sarkari result updates sry

NTA NEET Result 2020 Updates : इस दिन आयेगा नीट का रिजल्ट, रमेश पोखरियाल ने किया ट्वीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

NEET Result 2020, NTA NEET UG Result 2020 Date and Time at www.ntaneet.nic.in: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही NEET 2020 के परिणाम जारी करेगी. 15 सितंबर को निर्धारित मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार 15 लाख से अधिक उम्मीदवार कर रहे हैं. एनईईटी की 85-90 प्रतिशत उम्मीदवारों ने एनटीए की उपस्थिति के अनुसार पंजीकृत उम्मीदवारों के बीच इस वर्ष मेडिकल प्रवेश परीक्षा दी. NTA ने NTA NEET टेस्ट और NEET OMR शीट के सभी वर्गों के NEET की आंसर की पहले ही जारी कर दी हैं. NEET परिणाम 2020 की घोषणा करने से पहले, NTA आधिकारिक अंतिम NTA NEET उत्तर कुंजी प्रकाशित करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नीट 2020 का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी होगा, यह जानकारी शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्‌वीट कर दी. उन्होंने परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं भी दीं. इससे पहले यह जानकारी आ रही थी कि नीट का रिजल्ट आज ही जारी होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नीट 2020 के रिजल्ट की घोषणा आज नहीं की जाएगी. एनटीए प्रमुख विनीत जोशी ने कहा कि आज रिजल्ट नहीं जारी होगा. सबके जेहन में यहीं सवाल था कि आखिर कब जारी होगा नीट का रिजल्ट, जो अब स्पष्ट हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीबीएससी दसवीं कक्षा की कम्पार्टमेंट परिक्षा के परिणाम घोषित

email
TwitterFacebookemailemail

नीट का स्कोरकार्ड कैसे मिलेगा

नीट अपने रिजल्ट के साथ-साथ परिक्षार्थियों का स्कोरकार्ड भी जारी करेगा. छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे चेक करें नीट का रिजल्ट

नीट 2020 का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट www.ntaneet.nic.in पर जाएं. इसके बाद नीट 2020 रिजल्ट डाउनलोड करें. इसके बाद एक पेज खुल जाएगा. इस लिंक पर क्लिक के बाद रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर भरना है. इसके बाद आपक रिजल्ट खुल जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसे होता है सीट वितरण

उम्मीदवारों को सीट उनके भरे विकल्पों के आधार मिलेगा. इसके अलावा रैंक के आधार पर भी सीट वितरण होगा. सीट आबंटन सूची काउंसलिंग के प्रत्येक दौर के बाद जारी की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

नीट के नतीजे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और ntaneet.nic.in पर चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही फाइनल आंसर की भी आज जारी हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज जारी हो सकता है नीट 2020 का रिजल्ट

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2020) का रिजल्ट आज आ सकता है . नीट परिणाम को ntaneet.nic.in पर स्कोरकार्ड के रूप में जारी करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

जानिए कब तक जारी हो सकता है रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) का रिजल्ट कल यानि सोमवार 12 अक्टूबर तक जारी किए जाने की संभावना है. एक बार NEET 2020 का रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

13 सितंबर को आयोजित की गई थी परीक्षा

इससे संबंधित किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए उम्मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in को बीच-बीच में देखते रहें. NEET 2020 की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की गई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

रिजल्ट देखने के लिए जाइए इन साइटों पर

इससे पहले NEET 2020 की आंसर की 26 सितंबर को जारी की गई और उम्मीदवारों को 29 सितंबर तक Answer Key के खिलाफ कोई भी आपत्ति दर्ज करने के लिए कहा गया था. उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए ntaneet.nic.in और www.nta.ac.in पर जाने की सलाह दी जाती है.

email
TwitterFacebookemailemail

NEET Result 2020 ऐसे करें चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.

  • मुखपृष्ठ पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करें.

  • आवश्यक विवरण दर्ज करें.

  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

  • रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए सेव करें.

email
TwitterFacebookemailemail

OMR और रिस्पान्स शीट में विसंगतियों की शिकायत-

स्टूडेंट्स ने ओएमआरशीट और रिस्पॉनस शीट में विसंगतियों की शिकायत की है. सोमवार को एनटीए ने ओएमआर शीट जारी की है। इसके बाद कई स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर अपने अपने ओएमआर शीट के रिस्पॉनस हाइलाइट किए, जिसमें रिकॉर्ड रिस्पॉनस और ओएमआर अलग थे. कई स्टूडेंट्स का कहना है कि यह ऑप्शन कुछ स्थितियों में यूजलेस है. ट्विटर पर एक स्टूडेंट् ने अपनी ओएमआर शीट हाइलाइट करते हुए लिखा है कि ओमआरशीट ने गलत आंसर कैप्चर कर लिया, जिसे किया ही नहीं गया (OMR शीट में कोई कलर नहीं) था. आपत्ति दर्ज कराने में ड्राप डाउन चैलेंज सेक्शन में मेरी स्थिति बताने के लिए कोई ऑप्शन नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

Answer Key जारी होने के बाद ऐसे देख सकते हैं अपनी रिजल्ट

एक बार Answer Key जारी होने के बाद, उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे NTA की आधिकारिक वेबसाइट - nnaneet.nic पर जाकर सभी सेटों (E1-E6, F1-F6, G1-G6, H1-H6) की जांच कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें