1. home Hindi News
  2. national
  3. neet result 2020 nta neet 2020 ntaneetnicin result check cut off marks latest news answer key counselling admission in college prt

NEET 2020 Result: आज आएगा नीट परीक्षा का परिणाम, मोबाइल पर ऐसे देखें अपना रिजल्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
NEET 2020 Result
NEET 2020 Result
File

NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी नीट परीक्षा 2020 (Neet Result 2020) का आज रिजल्ट जारी होगा. रिजल्ट एनटीए (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया जाएगा. रिजल्ट के अलावा एनटीए फाइनल आंसर (Answer Key) की भी आज जारी करेगी. नीट परीक्षा का रिजल्ट (Neet Result) देखने के लिए परिक्षार्थियों को अपने रोल नंबर, जन्मतिथि के साथ सिक्योरिटी पिन डालनी होगी. नीट की परीक्षा में स्कोर के आधार पर काउंसिलिंग होगी. रिजल्ट के आधार पर ही कॉलेजों में एडमिशन मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

14 अक्टूबर को दोबारा हुई नीट की परीक्षा

कोरोना संक्रमण या किसी भी कारण जो छात्र 13 सितंबर की नीट परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उनके लिए 14 अक्टूबर को नीट की परीक्षा दोबारा आयोजित की गई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मोबाइल फोन पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in और nta.nic.in पर जाएं.

  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

  • नया पेज खुलेगा, वहां मांगी गई जानकारी दे दें.

  • इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

स्कोरकार्ड भी होगा जारी

नीट अपने रिजल्ट के साथ परिक्षार्थियों का स्कोरकार्ड भी जारी करेगा. छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

13 सितंबर को आयोजित की गई थी परीक्षा

NEET 2020 की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की गई थी. 13 अक्टूबर को आना था रिजल्ट लेकिन कुछ कारणों से उस दिन रिजल्ट नहीं आ सका. इसे 19 अक्टूबर के लिए टाल दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे चेक करें नीट का रिजल्ट

नीट 2020 का रिजल्ट चेक करने के लिए पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट www.ntaneet.nic.in पर जाएं. इसके बाद नीट 2020 रिजल्ट डाउनलोड करें. फिर एक पेज खुल जाएगा. इस लिंक पर क्लिक के बाद रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर भरना है. इसके बाद आपक रिजल्ट खुल जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

शिक्षा मंत्री ने दी है जानकारी

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्‌वीट जानकारी दी थी कि नीट 2020 का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी होगा, उन्होंने परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं भी दी थी. इससे पहले यह जानकारी आ रही थी कि नीट का रिजल्ट 13 अक्टूबर को जारी होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

आज जारी होगा नीट का रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2020 की परीक्षा का आज रिजल्ट जारी होगा. नीट का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया जाएगा. रिजल्ट के साथ एनटीए फाइनल आंसर की भी जारी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें