1. home Hindi News
  2. national
  3. national startup awards 2020 recognizes food cloud as the winner for food in the category access to food rjh

National Startup Awards 2020 : स्टार्टअप इंडिया से जुड़कर ‘फूड क्लाउड’ ने पांच लाख लोगों तक पहुंचाया भोजन, 80 प्रतिशत सेफ महिला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
National Startup Awards 2020
National Startup Awards 2020
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : आज राष्‍ट्रीय स्‍टार्टअप पुरस्‍कार 2020 (National Startup Awards 2020) की ऑनलाइन घोषणा की गयी. यह अवार्ड वैसे लोगों को दिया गया है जिन्होंने स्टार्टअप इंडिया से जुड़कर किसी खास क्षेत्र में सराहनीय काम किया है. कुल 12 कैटेगरी में पुरस्कारों की घोषणा की गयी है.

एक्सेस टु फूड कैटेगरी में ‘फूड क्लाउड प्राइवेट लिमिटेड’ को पुरस्कार दिया गया है. फूड क्लाउड एक ऑनलाइन पोर्टल है जिसके जरिये ग्राहक घरेलू सेफ से जुड़ते हैं और खाने का आर्डर करते हैं. इस क्लाउड में काम करने वाली 80 प्रतिशत सेफ महिला हैं.

फूड क्लाउड प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में फूड डिलीवरी करता है. वर्तमान में इनके पास तीन हजार पांच सौ सेफ हैं. पांच लाख लोगों तक भोजन की डिलीवरी करता है.

फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में जैकफ्रूट365डॉट कॉम को विजेता घोषित किया गया है, जिन्होंने कटहल को डिब्बाबंद कर बेचने में सफलता पायी है. सरकार ने इस स्टार्टअप की तारीफ भी की है.

गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज राष्ट्रीय स्टार्टअप पुरस्कारों की घोषणा की कुल 12 क्षेत्रों के लोगों से आवेदन मंगाया गया था और उन्हें 35 श्रेणियों में विभाजित कर पुरस्कारों की घोषणा की गयी है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें