1. home Hindi News
  2. national
  3. national politics union defence minister rajnath singh attacks on mamata banerjee tmc says bjp not run govt on basis of caste and religion smb

राजनाथ सिंह का टीएमसी पर वार, ममता बनर्जी की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बोले- बीजेपी जाति और धर्म के आधार पर नहीं चलाती सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Defence Minister Rajnath Singh
Union Defence Minister Rajnath Singh
ANI

Latest Politics News Updates केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी (TMC) पर बड़ा हमला बोला है. राजनाथ सिंह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कभी भी धर्म और जाति के आधार पर सरकार नहीं चलाती है. बल्कि, भाजपा न्याय और मानवता के आधार पर सरकार चलाने में विश्वास रखती है. राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी की सरकार पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि टीएमसी आम जनता के ऊपर जाकर राजनीति करती है और इसी कारण केंद्र के स्कीमों को प्रदेश में लागू नहीं होने दिया जाता है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बंगाल में 34 साल सीपीएम (CPM) और 10 साल टीएमसी (TMC) की सरकार रहने के बावजूद बंगाल जो औद्योगिक राज्य के रूप में माना जाता था, 44 साल में इन पार्टियों ने बंगाल को तबाह कर दिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि क्या करूं मजबूर हूं, मैं दिल्ली से 100 पैसा भेजता हूं. लेकिन, नीचे तक 14 पैसे पहुंचते हैं. मोदी जी ने कहा हम मजबूर नहीं मजबूत प्रधानमंत्री हैं. हम 100 पैसा भेजेंगे और 100 पैसा ही नीचे पहुंचेगा.

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने पश्चिम बंगाल में हाईवे बनाने के लिए बहुत पैसे दिए है. हमें डर है कि ममता बनर्जी इसे लटका न दे, अटका न दे, भटका न दे. लेकिन मैं जानता हूं कि हाईवे के लिए जो पैसा दिया है अब वह न लटकेगा, न भटकेगा, न अटकेगा और हाईवे बनेगा क्योंकि टीएमसी जा रही है और बीजेपी आ रही है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि करीब 764 किलोमीटर हाइवे को चौड़ा करने पर 1200 करोड़ रुपये पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार को दिए गए, लेकिन मुझे पता चला है कि यहां की टीएमसी सरकार ने ठीक से काम ही नहीं कराया है. मुझे पता चला कि बालूरघाट से कलकत्ता के पास बाबूघाट तक जाने में 16 घंटे का समय लगता है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें