1. home Hindi News
  2. national
  3. mumbai gorakhpur spicejet boeing 737 aircraft had cracks in its windshield plane returned to mumbai mtj

मुंबई-गोरखपुर SpiceJet Boeing 737 विमान के विंडशील्ड में थी दरारें, विमान मुंबई लौटा

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा है कि 28 मई 2022 को मुंबई से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए एक विमान ने उड़ान भरी थी. शनिवार को उड़ान भरने वाले इस विमान को वापस मुंबई लाना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश जा रहे विमान के विंड शील्ड में थीं दरारें
उत्तर प्रदेश जा रहे विमान के विंड शील्ड में थीं दरारें
twitter

मुंबई से गोरखपुर जाने वाला SpiceJet Boeing 737 विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गया. SpiceJet Boeing 737 की बाहरी विंड शील्ड में दरारें देखने के बाद पायलट इन कमांड ने विमान को वापस मुंबई ले जाने का निर्णय किया. एटीसी की मदद से मुंबई में विमान को सफलतापूर्वक लैंड करवा लिया गया. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा है कि 28 मई 2022 को मुंबई से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए एक विमान ने उड़ान भरी थी. शनिवार को उड़ान भरने वाले इस विमान को वापस मुंबई लाना पड़ा. प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान के दौरान ही पायलट ने बाहरी विंडशील्ड पर दरारें देखीं. खतरा को भांपते हुए पायलट ने तत्काल विमान को वापस मुंबई ले जाने का फैसला किया.

प्रवक्ता ने बताया कि ट्रैफिक कंट्रोलर ने विमान की सफल लैंडिंग में मदद की. हालांकि, प्रवक्ता ने यह नहीं बताया है कि विमान में कितने लोग सवार थे. बता दें कि 25 मई से ही स्पाइसजेट चर्चा में है, क्योंकि उस दिन रैनसमवेयर अटैक की वजह से हवाई जहाज के ऑपरेशन में दिक्कतें आयीं थीं. मंगलवार की रात को यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही रात गुजारनी पड़ी और बुधवार सुबह लोग उड़ान भर सके. इसकी वजह से विमानों की आवाजाही में परेशानी हुई.

रैनसमवेयर अटैक की वजह से स्पाइसजेट लिमिटेड को अपनी चौथी तिमाही के परिणाम जारी करने में भी दिक्कतें आयीं थीं. स्पाइसजेट ने एक बयान जारी कर कहा था कि उसके आईटी सिस्टम पर रैनसमवेयर का अटैक हुआ है, जिसकी वजह से समय पर ऑडिट की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी.

इतना ही नहीं, डायरेक्टर जेनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने इसके बोइंग 737 मैक्स जेट पर रोक लगा दी थी. अप्रैल में डीजीसीए ने बोइंस 737 मैक्स विमान को कुछ शर्तों के साथ उड़ान भरने की अनुमति दी, लेकिन भारत में इसके कॉमर्शियल यूज पर अब भी रोक जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें