1. home Hindi News
  2. national
  3. mukhtar ansari will return to up from punjab today special team will leave full attention on security mukhtar ansari news today in hindi pkj

पंजाब से मुख्तार अंसारी की आज होगी यूपी वापसी, स्पेशल टीम होगी रवाना, सुरक्षा पर पूरा ध्यान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब से मुख्तार अंसारी की आज होगी यूपी वापसी
पंजाब से मुख्तार अंसारी की आज होगी यूपी वापसी
पीटीआई , फाइल फोटो

यूपी पुलिस लंबे समय से इस कोशिश में थी कि मऊ से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाया जाये. यूपी पुलिस ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है. मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए बांदा से पुलिस की टीम रवाना होगी.

मुख्तार अंसानी को वापस लाने के लिए यूपी पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है इसके लिए चित्रकूट धाम मंडल पुलिस की एक स्पेशल टीम बनायी गयी है. मुख्तार अंसानी को बांदा के जेल में रखा जायेगा. मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से बांदा लेकर आयेगी.

यूपी सरकार भी इस मामले में पंजाब पर आरोप लगाती रही है कि पंजाब सरकार मुख्तार अंसारी को वापस नहीं भेजना चाहती. इस मामले में यूपी पुलिस की लगातार कोशिशों के बाद पंजाब सरकार के गृह मंत्रालय ने चिट्ठी लिखी. अपर मुख्य सचिव ने आदेश दिया कि मुख्तार अंसारी को यूपी शिफ्ट किया जाये.

इस आदेश के बाद तैयारी की जा रही है कि कैसे मुख्तार अंसारी को पूरी सुरक्षा के साथ वापस लाया जाये. आईजी के. सत्यनारायणा ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की इस बैठक में जेल की सुरक्षा समेत कई महत्वपूर्ण रणनीतियों पर चर्चा हुई. मुख्तार अंसारी को पंजाब से लेने जा रही स्पेशल टीम के साथ मेडिकल टीम को भी शामिल किया गया है .

मुख्तार अंसारी को वापस लाने के बाद जिस जेल में रखा जायेगा उसका पूरी तरह निरक्षण किया गया . आईजी के सत्यनारायणा, डीएम आनंद कुमार सिंह, एसपी डॉ. सिद्धार्थ शंकर मीणा और सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा ने सुरक्षा व्यस्था के साथ- साथ इलाज की सुविधाओं पर भी ध्यान दिया. अधिकारियों ने निर्देश दिया कि सीसीटीवी के जरिये पूरे इलाके पर नजर रखी जाये.

किसी को भी बगैर जांच के कड़ी पूछताछ के प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाये. आने जाने वाले लोगों की पूरी जानकारी रखने का भी आदेश दिया गया है. जेल की सुरक्षा पूरी तरह से मजबूत रहे इस पर भी अधिकारियों ने ध्यान दिया जेल की दिवारों के आसपास 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें