1. home Hindi News
  2. national
  3. milind soman runs after recovering from covid 19 says in 25 years flu has not touched but corona has suffered a lot rkt

25 सालों में फ्लू छू तक नहीं पाया, पर कोरोना ने बहुत झेलाया, COVID-19 से जंग जीत चुके Milind Soman सुनाई अपनी कहानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
COVID-19 से जंग जीत चुके Milind Soman सुनाई अपनी कहानी
COVID-19 से जंग जीत चुके Milind Soman सुनाई अपनी कहानी
instagram

मॉडल, अभिनेता व लंबी दूरी के धावक मिलिंद सोमन हाल ही में कोरोना से ठीक हुए हैं. उन्होंने यह खबर रनिंग ट्रैक पर वापसी के साथ दी है. सोशल मीडिया में वीडियो के साथ डाले गये पोस्ट में उन्होंने लिखा- 'पांच किलोमीटर की दौड़ हल्की गति से 40 मिनट में पूरी की, कितनी राहत की बात है कि फिर से दौड़ पा रहा हूं!' उन्होंने कई पोस्ट के जरिये कोरोना संक्रमण से गुजरने के अपने अनुभव को साझा किया है. मिलिंद ने बताया है कि कोविड के साथ उनकी लड़ाई कितनी अलग थी, उन्हें क्या मुश्किलें झेलनी पड़ीं और आखिरकार वह किन चीजों से ठीक हुए.

मिलिंद सोमन 55 साल के हैं, पर अपनी फिटनेस से वह नौजवानों को भी शर्मिंदा करते हैं. फरवरी 2017 उन्होंने अमेरिका के फ्लोरिडा में दुनिया की सबसे मुश्किल रेस पूरी की थी. 517 किलोमीटर की इस रेस में 10 किलोमीटर की तैराकी, 148 किमी की साइक्लिंग और 84 किलोमीटर दौड़ना था. तीन दिन की यह रेस उन्होंने नंगे पांव पूरी की थी. और भी ऐसे कई खिताब उनके नाम हैं. वह लिखते हैं कि 25 सालों में कोई फ्लू उन्हें छू तक नहीं पाया, लेकिन कोविड ने बहुत झेलाया.

सात महीनों में 30 बार टेस्ट कराया

25 मार्च को आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद सोमन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मैं कैसे संक्रमित हुआ मुझे पता नहीं. 18 मार्च को मेरी रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी. कोरोना की वजह से घर से ही काम कर रहा था, बस केवल सुबह दौड़ने दौड़ने के लिए घर से निकलता था. लेकिन 23 मार्च को मेरे भीतर की ऊर्जा कम होने लगी. बहुत जल्दी थक जाने लगा. हल्के सिरदर्द के साथ शरीर तापमान 98 डिग्री था.

इससे पहले मैंने अपना पहला आरटीपीसीआर टेस्ट चार सितंबर 2020 को उड़ान भरने से पहले सरकार के नियमों के तहत कराया था. तब से लगभग हर हफ्ते मेरी यात्रा जारी थी. यहां तक कि मैं अक्तूबर में भी अमेरिका गया. मैंने अब तक 30 से ज्यादा बार आरटीपीसीआर टेस्ट कराया है. यह मेरे लिए एक रूटीन की तरह हो गया है.'

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें