1. home Hindi News
  2. national
  3. mi 17 helicopter rescues 119 people stranded at railway station in assam floods mtj

Assam Floods: रेलवे स्टेशन पर फंसे 119 लोगों को वायुसेना के Mi-17 हेलीकॉप्टर ने सुरक्षित निकाला

भारतीय वायु सेना ने Mi-17 हेलीकॉप्टर (Mi-17 Helicopter of IAF) के अलावा चिनूक और एएलएच ध्रुव जैसे हेलीकॉप्टर को बाढ़ राहत कार्य में लगा रखा है. Mi-17 हेलीकॉप्टर ने डिटोकचेरा रेलवे स्टेशन पर फंसे 119 यात्रियों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाढ़ में फंसे लोगों के लिए देवदूत बने वायुसेना के जवान और हेलीकॉप्टर
बाढ़ में फंसे लोगों के लिए देवदूत बने वायुसेना के जवान और हेलीकॉप्टर
twitter

Assam Floods: असम में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गये हैं. लोग जहां-तहां फंस गये हैं. राहत एजेंसियां बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने में जुटी हैं. हालांकि, असम की प्रमुख नदी ब्रह्मपुत्र (Brahmaputra) और उसकी कई सहायक नदियां उफान पर हैं. नतीजनतन गांव के गांव जलमग्न हो गये हैं. आपदा प्रबंधन विभाग के साथ-साथ भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के हेलीकॉप्टर भी लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने में लगे हैं.

बाढ़ राहत में जुटे हैं वायुसेना के हेलीकॉप्टर

भारतीय वायु सेना ने Mi-17 हेलीकॉप्टर (Mi-17 Helicopter of IAF) के अलावा चिनूक और एएलएच ध्रुव जैसे हेलीकॉप्टर को बाढ़ राहत कार्य में लगा रखा है. Mi-17 हेलीकॉप्टर ने डिटोकचेरा रेलवे स्टेशन पर फंसे 119 यात्रियों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया. भारतीय वायु सेना ने 32 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट के साथ-साथ 2 Mi-17 हेलीकॉप्टरों, एक चिनूक हेलीकॉप्टर और एक एएलएच ध्रुव को असम में बाढ़ राहत कार्य में लगा रखा है.

454 लोगों को वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने निकाला

ये सारे हेलीकॉप्टर न केवल लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहे हैं, बल्कि बाढ़ में फंसे लोगों तक राहत सामग्री भी पहुंचा रहे हैं. इन हेलीकॉप्टरों की मदद से 454 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. इतना ही नहीं, वायु सेना ने अपने 20 लोगों को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के दल में शामिल किया है, जो बाढ़ राहत कार्यों में लगे हुए हैं.

पहले दिन से असम में बाढ़ राहत कार्य चला रही वायुसेना

भारतीय वायु सेना ने कहा है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और असम सरकार के साथ मिलकर पहले दिन से बाढ़ राहत कार्य में लगी हुई है. इसने अपने जवानों को भी काम पर तैनात किया है और लड़ाकू हेलीकॉप्टरों को भी राहत एवं बचाव कार्य में लगा रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें