1. home Hindi News
  2. national
  3. metro man sreedharan bjp metro man sreedharan to be bjps chief ministerial candidate in kerala metro man sreedharan news pkj

Kerala Assembly Election 2021 : मेट्रो मैन श्रीधरन होंगे केरल में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्रीय नेतृत्व से की सिफारिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेट्रो मैन श्रीधरन
मेट्रो मैन श्रीधरन
फाइल फोटो

केरल में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ई श्रीधरन होंगे. केरल भाजपा के अध्यक्ष ने यह ऐलान किया है हालांकि उन्होंने कहा कि अभी मैंने केंद्रीय नेतृत्व के सामने यह बात रखी है. उनसे कहा है कि केरल में मेट्रो मैन के नाम से मशहूर श्रीधरन को ही मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.

केरल भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने एक कार्यक्रम में यह बात कही जिसमें उन्होंने कहा, केरल में एलडीएफ और यूडीएफ दोनों का पुल टूट रहा है. श्रीधरन ने कई पुलों का निर्माण कराया जो मजबूत हैं. उन्होंने भ्रष्टाचार मुक्त होकर यह काम किया है और इन गुणो की वजह से ही उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री होना चाहिए.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी खुद को मजबूत करने में लगी है. ऐसे में श्रीधरन पार्टी को मजबूत कर सकते हैं यही कारण है कि वहां के प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्रीय नेतृत्व से उनके नाम की सिफारिश की है.

केरल में इस वक्त लेफ्ट की सरकार है. यहां कांग्रेस भी लगातार खुद को मजबूत करने में लगी है. कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं. राहुल गांधी केरल से ही सासंद है.

केरल में ही नहीं ई श्रीधरने की पूरे देश में अलग पहचान है. दिल्ली में मेट्रो चलाने का श्रेय इन्हें जाता है. देश में फ्रैट कॉरिडोर शुरू करने में भी इनकी अहम भूमिका रही है. कोच्चि मेट्रो और लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने का काम किया है.

उन्हें 2001 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया. साल 2008 में पद्म विभूषण सम्मान मिला. अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने इन्हें एशिया हीरो का टाइटल दिया केरल के पलक्कड़ में श्रीधरन का जन्म 12 जून, 1932 को हुआ था. उन्होंने आंध्र प्रदेश के काकीनाडा से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें