1. home Home
  2. national
  3. mehbooba mufti came to defense salman khurshid says hindutva does not promote communalism prt

सलमान खुर्शीद के बचाव में उतरीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- हिंदुत्व सांप्रदायिकता को बढ़ावा नहीं देता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की नयी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में आरएसएस के हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम से करने के मामले में जम्मू कश्मीर की पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती खुर्शीद के बचाव में उतर आयी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
देश के लोगों को लड़ाना चाहती है RSS-BJP
देश के लोगों को लड़ाना चाहती है RSS-BJP
Twitter

श्रीनगर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की नयी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में आरएसएस के हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम से करने के मामले में जम्मू कश्मीर की पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती खुर्शीद के बचाव में उतर आयी हैं. शनिवार को उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हिंदुत्व कभी सांम्प्रदायिकता नहीं फैलाता है. भाजपा, जनसंघ और आरएसएस देश के लोगों को आपस में लड़ाना चाहते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान महबूबा ने कहा कि हिंदुत्व कभी सांप्रदायिकता को बढ़ावा नहीं देता. यह आरएसएस, जन संघ और बीजेपी है जो देश में लोगों को लड़ाना चाहती है. महबूबा ने ये भी कहा कि ऐसा लगता है कि इन्होंने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है. ऐसा लगता है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म का मतलब बीजेपी और आरएसएस है, महबूबा ने कहा कि लेकिन ऐसा नहीं है.

महबूबा मुफ्ती ने ये भी कहा कि, बीजेपी और आरएसएस जो लोगों को पढ़ाना चाहते हैं, वह ना तो हिंदू धर्म है और ना ही हिंदुत्व का कोई एजेंडा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, जो सांप्रदायिक पार्टी हैं उसकी तुलना आतंकी संगठनों के साथ की जा सकती है. महबूबा ने कहा कि जो धर्म के नाम पर लिंचिंग करते हैं, उसकी तुलना आईएसआईएस या किसी भी आतंकी संगठन से की जा सकती है.

गौरतलब है कि, महबूबा मुफ्ती शुक्रवार को श्रीनगर से जम्मू पहुंची थीं. हालांकि उनके जम्मू पहुंचने पर राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काले झंडों के साथ उनका विरोध किया था. कार्यकर्ताओं ने महबूबा मुफ्ती के काफिले को रोकने के लिए कोशिश की.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें