37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महबूबा ने पूछा- ज्ञानवापी मस्जिद लेने के बाद हिंदू-मुस्लिमों के बीच नफरत फैलाना बंद कर देंगे

महबूबा मुफ्ती ने सीधे तौर पर ओवैसी की तरह बात नहीं की, लेकिन घुमा-फिराकर उन्होंने यही सवाल खड़े किये. महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पूछा कि क्या ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण के बाद यह सिलसिला थम जायेगा?

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण पर सवाल खड़े किये हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी की तरह उन्हें भी लगता है कि ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वेक्षण मुसलमानों से एक और मस्जिद छीनने की कवायद है.

महबूबा ने खड़े किये सवाल

हालांकि, महबूबा मुफ्ती ने सीधे तौर पर ओवैसी की तरह बात नहीं की, लेकिन घुमा-फिराकर उन्होंने यही सवाल खड़े किये. महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पूछा कि क्या ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण के बाद यह सिलसिला थम जायेगा? उन्होंने कहा कि उन सारी मस्जिदों की लिस्ट बतायी जाये, जहां इन लोगों की नजर है. आज ये मस्जिद, कल वो मस्जिद कर रहे हैं.

हम जहां सजदा करेंगे, हमारा अल्लाह वहीं है

उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले भी कहा है कि हम जहां सजदा करेंगे, हमारा अल्लाह वहीं है. इन्हें बताने के लिए बोलो कि उनकी नजर किन-किन मस्जिदों पर है. ये लोग कोर्ट के जरिये या किसी और रास्ते से किन मस्जिदों को हमने छीनना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि इन सबके बाद भी क्या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वाले हमें यह गारंटी देंगे कि इसके बाद वे दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे.

Also Read: श्रीलंका से भी बुरे हो जायेंगे भारत के हालात, महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को दी नसीहत
देश की सारी संपत्तियां बेच रही है भाजपा सरकार

महबूबा ने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार में जितनी संपत्तियां बनी थी, उन सबको यह सरकार बेच रही है. अब इनके पास बेचने को कुछ नहीं बचा, तो हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैला रहे हैं. आज ये मस्जिद, कल वो मस्जिद. एक ही बार हमें उन मस्जिदों की लिस्ट दे दो, जिन पर आपकी नजर है, क्योंकि हम जहां सजदा करते हैं, हमारा अल्लाह वहीं होता है.


पेट्रोल के भाव 60 रुपये पर आ जायेंगे

पीडीपी चीफ ने कहा कि मस्जिदों को लेने के बाद क्या भाजपा वाले इस बात की गारंटी देंगे कि पेट्रोल के भाव जो कांग्रेस के जमाने में 60 रुपये थी, उसी दर पर हमें पेट्रोल मिलेगी. महंगाई जो आसमान छू रही है, उ‌समें कमी आ जायेगी. उन्होंने कहा कि क्या इसके बाद वे हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाने वाले काम करना बंद कर देंगे.

Also Read: आर्टिकल 370 को बहाल किये बिना कश्मीर को साथ रखना मुश्किल, महबूबा मुफ्ती ने दी मोदी सरकार को चेतावनी
ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे पड़े हैं

महबूबा ने कहा कि अभी ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे पड़े हुए हैं. क्या इसको ले लेने के बाद सब कुछ ठीक हो जायेगा. ये बातें लोगों को जानने की जरूरत है. ज्ञात हो कि कोर्ट के आदेश से वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा हो चुका है. बहुत जल्द कोर्ट को इसकी रिपोर्ट सौंप दी जायेगी. इसके बाद मस्जिद में कथित तौर पर शिवलिंग को लेकर कोई फैसला आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें