1. home Home
  2. national
  3. man kills estranged wife in suicide bomb attack mizoram news in hindi amh

Mizoram News: 'मानव बम' बन पत्नी को उड़ाया, जानें बीच बाजार कैसे दिया घटना को अंजाम

खबरों की मानें तो बम विस्फोट में मरने वाले दोनों लोग बुजुर्ग हैं. आरोपी की पहचान 62 साल के रोहमिन्गलियाना के तौर पर की गई है. वहीं महिला की बात करें तो उसकी शिनाख्त 61 वर्षीय तलांग थियांगलिमि के तौर पर हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mizoram Police
Mizoram Police
twitter

Mizoram News : म्यांमार और बांग्लादेश की सीमाओं से लगे देश के सुदूर पूर्वोत्तरीय हिस्से मिजोरम के लुंगलेई शहर से एक ऐसी खबर आ रही है जिसने सबको हैरानी में डाल दिया है. दरअसल यहां मंगलवार की दोपहर जोरदार बम धमाका हुआ जिससे पूरा इलाका गूंज गया. धमाके की आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों को ऐसा लगा कि उग्रवादी हमला हुआ है. प्रशासनिक अमला और सुरक्षाबल अलर्ट मोड में आ गया. लेकिन यह मामला पति-पत्नी के झगड़े का निकला. झगड़े की वजह से शख्‍स ने अपनी पत्नी को आत्मघाती हमले में उड़ा दिया.

मिजोरम के दक्षिणी हिस्से में स्थित लुंगलेई जिले के पुलिस अधिकारी रेक्स वनछावन्ग ने घटना के संबंध में जानकारी दी. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में इस बाबत खबर प्रकाशित की गई है. अखबार की मानें तो बम विस्फोट में मरने वाले दोनों लोग बुजुर्ग हैं. आरोपी की पहचान 62 साल के रोहमिन्गलियाना के तौर पर की गई है. वहीं महिला की बात करें तो उसकी शिनाख्त 61 वर्षीय तलांग थियांगलिमि के तौर पर हुई है.

बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स, महिला का दूसरा पति था. लेकिन एक साल से दोनों साथ नहीं रह रहे थे. कुछ महीने पहले तलाक भी हो चुका था. ब्लास्ट की यह घटना जिले में चन्मारी लेंग स्थित HPC (हाई पॉवर कमिटी) ऑफिस के सामने हुई जिससे इलाका दहल गया. यह मार्केट का एरिया है, जहां बुजुर्ग महिला तलांगथियांगलिमि सब्जी की दुकान चलाने का काम करतीं थीं. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो आरोपी रोहमिंगलियाना अचानक से दुकान पर पहुंचा. वह महिला के सामने बैठकर एक लोकल सिगरेट रोल की मांग की. यह बात महिला को पसंद नहीं आई. इसके बाद आरोपी ने सिगरेट में आग लगाई.

सिगरेट जलाने के बाद शख्‍स तबीयत खराब होने की बात करने लगा. वह कहने लगा कि मुझे चक्कर आ रहा है. उसकी मंशा कोई भांप पाता इससे पहले ही आरोपी शख्स महिला से लिपट गया और ट्रिगर दबा दिया. अचानक से हुए घटनाक्रम और फिर ब्लास्ट की तेज आवाज से लोग हैरान रह गये. खबरों की मानें तो महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. आरोपी को घायल अवस्था में सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया. हालांकि उसकी भी जान चली गई.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें