1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra political crisis eknath shinde claims 46 mlas in his support uddhav thackeray bjp congress fadnavis avd

Maharashtra Crisis: एकनाथ शिंदे का दावा उनके समर्थन में 46 विधायक, शिवसेना के व्हिप को बताया गैरकानूनी

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, अभी मेरे समर्थन में 46 विधायक हैं, जिनमें 6-7 निर्दलीय विधायक हैं. बाकी शिवसेना के विधायक हैं. उन्होंने आगे कहा, आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एकनाथ शिंदे
एकनाथ शिंदे
twitter

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने दावा किया है कि उनके साथ 46 MLA हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ सकती है. इस बीच उन्होंने शिवसेना के व्हिप को गैरकानूनी बताया है. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया और लिखा, भरत गोगावाले को शिवसेना विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. इसलिए आज शाम विधायक दल की बैठक के संबंध में सुनील प्रभु द्वारा जारी आदेश अवैध है.मालूम हो सियासी घमासान के बीच शिवसेना ने शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था.

एकनाथ शिंदे का दावा- उनके समर्थन में 46 विधायक

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, अभी मेरे समर्थन में 46 विधायक हैं, जिनमें 6-7 निर्दलीय विधायक हैं. बाकी शिवसेना के विधायक हैं. उन्होंने आगे कहा, आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ेगी.

शिंदे बोले- भाजपा ने नहीं मिला कोई प्रस्ताव

एकनाथ शिंदे ने कहा, अभी तक हमें न तो भाजपा से कोई प्रस्ताव मिला है और न ही हम उनसे कोई बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने बातचीत में कहा, जहां तक मौजूदा राजनीतिक स्थिति का सवाल है, मैं कहूंगा कि हम बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक हैं और शिव सैनिक बने रहेंगे. शिंदे ने कहा, अभी तक शिवसेना या सीएम उद्धव के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है. हमने भविष्य की कार्रवाई पर फैसला नहीं किया है.

सूरत से गुवाहाटी शिफ्ट हुए शिवसेना के बागी विधायक

शिवसेना के बागी विधायक सूरत में दो दिन गुजारने के बाद अब गुवाहाटी शिफ्ट हो गये हैं. सभी बागी शिवसेना विधायक गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हैं. गुवाहाटी पहुंचने पर हवाई अड्डे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद पल्लब लोचन दास और सुशांत बोरगोहेन ने इन बागी विधायकों का स्वागत किया.

संजय रावत ने विधानसभा भंग होने के दिये संकेत

महाराष्ट्र सियासी संग्राम के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें