1. home Home
  2. national
  3. maharashtra news sharad pawar attacked on bjp modi government anil deshmukh money laundering cases amh

भाजपा पर भड़के शरद पवार, अनिल देशमुख की गिरफ्तारी पर बोले- हर घंटे की कीमत करेंगे वसूल

बुधवार को शरद पवार ने कहा कि अगले आम चुनाव में संभावित भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा? यह कोई मुद्दा नहीं है और लोगों को उनकी इच्छानुसार राजनीतिक विकल्प देने की जरूरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा पर भड़के शरद पवार
भाजपा पर भड़के शरद पवार
pti

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी राकांपा (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने यहां तक कह दिया है कि अनिल देशमुख को जेल मे डाला है. उनके हर दिन कि और हर उस घंटे की कीमत आज न कल जरूर वसूल की जाएगी.

बुधवार को शरद पवार ने कहा कि अगले आम चुनाव में संभावित भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा? यह कोई मुद्दा नहीं है और लोगों को उनकी इच्छानुसार राजनीतिक विकल्प देने की जरूरत है. अमरावती और महाराष्ट्र के कुछ अन्य स्थानों पर हाल की हिंसा को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए एनसीपी प्रमुख ने कहा कि सरकार को ऐसी नीति बनानी चाहिए जिसमें ऐसी घटनाओं के शिकार दुकानदारों और व्यापारियों को मुआवजा दिया जा सके.

पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख के साथ ‘‘अन्याय'' हुआ. देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी,ED) द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद वर्तमान में न्यायिक हिरासत में जेल में हैं. पवार ने नागपुर विदर्भ चैंबर ऑफ कॉमर्स (एनवीसीसी) के प्रतिनिधियों से मुलाकात की, जिन्होंने महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हाल की हिंसा पर चिंता जताई और कहा कि निर्दोष दुकानदार और व्यापारी हिंसा का शिकार होते हैं तथा कोई गलती नहीं होने के बावजूद उन्हें नुकसान होता है.

आज लोगों को उनकी इच्छा के अनुसार विकल्प देने की जरूरत

पत्रकारों ने पवार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी गठबंधन के संभावित गठन के बारे में पूछा और यह भी सवाल किया कि क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उस मोर्चे का नेतृत्व कर सकती हैं? इस पर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि गठबंधन के मुद्दे पर संसद के आगामी सत्र में चर्चा की जाएगी. पवार ने कहा कि उस गठबंधन का नेता कौन होगा यह कोई मुद्दा नहीं है. आज लोगों को उनकी इच्छा के अनुसार एक विकल्प देने की जरूरत है और हम लोगों की आकांक्षा को पूरा करने के लिए विभिन्न दलों का समर्थन लेंगे.

हर दिन कि और हर उस घंटे की कीमत वसूल होगी

शरद पवार ने केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि मैं ये कह रहा हूं, तुम कितने भी छापे मारने का काम कर लो...कितनी भी गिरफ्तारी कर लो...हम आम लोगों को साथ में लेकर महाराष्‍ट्र में कभी नहीं आने देंगे. आप सौ प्रतिशत हार का सामना करेंगे ही. आगे उन्होंने कहा कि मैं कह रहा हूं, तुमने अनिल देशमुख को जेल मे डाला, उनके हर दिन कि और हर उस घंटे की कीमत आज न कल जरूर वसूल होगी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें