1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra lockdown news coronavirus rise cm uddhav thackeray instructed them to prepare for restrictions similar to ockdown covid 19 amh

Lockdown News : होली के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन ? कोरोना ने बढ़ा दी सीएम उद्धव की टेंशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Cases Rise/Lockdown Again
Coronavirus Cases Rise/Lockdown Again
pti
  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 40,414 नये मामले सामने आये

  • मुंबई से सबसे अधिक केस

  • महाराष्ट्र के कई इलाकों में लगा लॉकडाउन


Lockdown News : क्या होली के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगा दिया जाएगा ? दरअसल यह सवाल लोगों के मन में इसिलए आ रहा है क्योंकि सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोराना पर कार्यबल की सिफारिश पर लॉकडाउन लागू करने के लिए ऐसी योजना तैयार करने के निर्देश दिए, जिससे अर्थव्यवस्था कम से कम प्रभावित हो.

एक आधिकारिक बयान इसके बाबत जारी किया गया है जिसके मुताबिक, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के अलावा अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कार्यबल के सदस्यों ने अगले 24 घंटों में राज्य में 40,000 नए मामले सामने आने को लेकर आशंका जाहिर की. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए राज्य में बिस्तरों, दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता समेत अन्य स्वास्थ्य संबंधी तैयारियों की समीक्षा की.

बयान के मुताबिक, कार्यबल ने संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए राज्य में सख्त लॉकडाउन लागू करने की सिफारिश की. इसके मुताबिक, बाद में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लॉकडाउन लागू करने के संबंध में ऐसी विस्तृत योजना तैयार करने के निर्देश दिए ताकि इससे अर्थव्यवस्था कम से कम प्रभावित हो. बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया, लॉकडाउन की घोषणा होने पर लोगों के बीच किसी तरह के असमंजस की स्थिति नहीं होनी चाहिए. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 35,726 नए मामले सामने आए थे.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 40,414 नये मामले सामने आये

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 40,414 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 27,13,875 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. राज्य में 25 मार्च को ही मामलों की संख्या 26 लाख पहुंची थी. विभाग ने बताया कि कोविड-19 के कारण 108 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 54,181 पर पहुंच गई है. मुंबई में रविवार को एक दिन में सबसे अधिक 6,933 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 3,98,724 हो गई है. विभाग ने बताया कि मुंबई में इस महामारी से आठ और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 11,653 हो गई है. महाराष्ट्र में दिन के दौरान 17,874 और लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिससे राज्य में स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या 23,32,453 हो गई है. विभाग ने बताया कि राज्य में अभी 3,25,901 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Postd By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें