1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona cases today maharashtra asks for 20 million corona vaccines every day strategy to protect against infection maharashtra corona cases today update pkj

महाराष्ट्र ने मांगी हर दिन 20 लाख कोरोना वैक्सीन, लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए बनायी रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र ने मांगी हर दिन 20 लाख कोरोना वैक्सीन
महाराष्ट्र ने मांगी हर दिन 20 लाख कोरोना वैक्सीन
एएनआई

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन की रफ्तार भी बढ़ायी गयी है. महाराष्ट्र में अबतक 45 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. हर दिन 3 लाख लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, हम इस कोशिश में हैं कि लोगों को उनके घर के पास ही वैक्सीन की सुविधा मिल जाये.

हमने हर दिन 20 लाख वैक्सीन की मांग रखी है . हमें बताया गया है कि कल 9 लाख कोविशील्ड वैक्सीन मिलेगी. हमारा लक्ष्य है कि खतरे वाले समूहों को 3 महीने के अंदर वैक्सीन लगा दी जाए. इस गति से टारगेट पूरा करने के लिए भारी संख्या में वैक्सीन की जरूरत हो

महाराष्ट्र में आज 2.10 लाख कोरोना के केस हैं, इनमें से 85 फीसदी मामलों में कोई लक्षम नहीं हैं. पुणे, मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में मामले बढ़ रहे हैं. पुणे में हर 10 लाख की आबादी पर 3 लाख टेस्ट किए जा रहे .

भारत में अबतक कोरोना के 1,16,46,081 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 3,34,646 ऐक्टिव केस हैं. अबतक 1,11,51,468 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 1,59,967 लोगों अपनी जिंदगी गंवा चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें